Home जिले पहले मतदान फिर काम… युवाओं और महिलाओं में दिखा गजब का...

पहले मतदान फिर काम… युवाओं और महिलाओं में दिखा गजब का उत्साह, सुबह से ही लाइनों में लगकर मतदाता कर रहे मतदान

शिव जायसवाल@रायपुर। त्रिस्तरीय पंचायती राज चुनाव के प्रथम चरण का मतदान आज जारी है। जहां आज इस चुनाव के दौरान युवा मतदाता के साथ ही महिला व पुरुष वोटरों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा। सुबह से ही मतदाता मतदान केंद्र के बाहर कतार बद्ध तरीके से मतदान करने लाईन में खड़े हुए। वही […]

प्रत्याशी ने वोटर से किया बात, तो केंद्र के भीतर मचा बवाल,पढ़िए क्या है पूरा माजरा

शिव जायसवाल@रायपुर। त्रिस्तरीय पंचायती राज चुनाव के प्रथम चरण का मतदान आज जारी है। जहां आज इस चुनाव के दौरान युवा मतदाता के साथ ही महिला व पुरुष वोटरों में खासा उत्साह देखने को मिल रहा। सुबह से ही मतदाता मतदान केंद्र के बाहर कतार बद्ध तरीके से मतदान करने लाईन में खड़े हुए। वही बैलेंट पेपर से हो रहे मतदान में पहली बार अपने मताधिकार का उपयोग कर वोट करने वाले युवा वोटर भी बेहद उत्साहित नजर आए ।

बता दे की प्रथम चरण में आज जिले डौण्डी और डौण्डीलोहारा ब्लाक मे मतदान हो रहे.डौण्डीलोहारा मे 298 और डौण्डी ब्लाक मे 170 मतदान केन्द्र बनाये गए हैं। डौण्डीलोहारा के अंतर्गत जनपद पंचायत सदस्य के 25 पद हेतु 85 प्रत्याषी, सरपंच के 120 पद के लिए 400 प्रत्याशी और पंच के 1635 पद के लिए 1922 प्रत्याशी है। वही डौण्डी के अंतर्गत जनपद पंचायत सदस्य के 15 पद हेतु 48 प्रत्याशी, और सरपंच के 60 पद के लिये 229 है। मतदान सुबह सात बजे से तीन बजे तक होगा,और उसी दिन मतगणना भी होगी।