Home देश - विदेश वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- एयर इंडिया और बीपीसीएल को मार्च...

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- एयर इंडिया और बीपीसीएल को मार्च तक बेचने की प्रक्रिया कर ली जाएगी पूरी

नई दिल्ली। भारत सरकार सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया और सरकारी तेल रिफ़ाइनरी भारत पेट्रोलियम कोर्पोरेशन को मार्च तक बेचने पर विचार कर रही है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक इंटरव्यू में कहा कि सरकार चाहती है मार्च तक एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) की बिक्री की प्रक्रिया पूरी कर ली […]

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा- एयर इंडिया और बीपीसीएल को मार्च तक बेचने की प्रक्रिया कर ली जाएगी पूरी

नई दिल्ली। भारत सरकार सरकारी एयरलाइन कंपनी एयर इंडिया और सरकारी तेल रिफ़ाइनरी भारत पेट्रोलियम कोर्पोरेशन को मार्च तक बेचने पर विचार कर रही है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने एक इंटरव्यू में कहा कि सरकार चाहती है मार्च तक एयर इंडिया और भारत पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड (BPCL) की बिक्री की प्रक्रिया पूरी कर ली जाए.

उन्होंने कहा, ”दोनों कंपनियों को लेकर हमारी जो योजना है हम उम्मीद कर रहे हैं कि अगले साल की शुरुआत तक उन्हें पूरा कर लेंगे.” वित्त मंत्री ने यह भी कहा कि सरकार को इन दोनों कंपनियों को बेचने से इस वित्त वर्ष में एक लाख करोड़ का फायदा होगा.

सरकार ने पिछले साल भी एयर इंडिया को बेचने की योजना बनाई थी लेकिन तब निवेशकों ने एयर इंडिया को खरीदने में ज्यादा उत्साह नहीं दिखाया था इसलिए इसे बेचा नहीं जा सका था.