छत्तीसगढ़मुंगेली

खाद की किल्लत और कालाबाजारी, पूर्व विधायक के नेतृत्व में भाजपाइयों ने सौपा ज्ञापन

गुड्डू यादव@मुंगेली. जिले के लोरमी विकास खंड में भारतीय जनता पार्टी के कार्यकर्ताओं ने खाद की किल्लत एवं कालाबाजारी को लेकर पूर्व विधायक तोखन साहू के नेतृत्व में सैकड़ों के तादाद में भाजपा कार्यकर्तायो ने अनुविभागीय अधिकारी(रा.)को ज्ञापन सौपा।

ज्ञापन सौपते हुए तहसीलदार से किसानों की समस्याओं को अवगत कराते हुए कहा कि पूरे क्षेत्र में पर्याप्त मात्रा में खाद मिलना तो दूर उल्टे जहा मिल भी रहा है वहाँ निर्धारित मूल्य से अधिक दोगूने रेट में क्रय करके अन्नदाताओं को आर्थिक नुकसान पहुचाया जा रहा है।खाद की कालाबाजारी चरम पे है,प्रशासन मूकदर्शक बनी हुई। बंता दे सोसायटी मे महिनों परमिट कटने के बाद भी किसानों को अभी तक खाद उपलब्ध नहीं हो पाई है यही नहीं 825/रु के पोटाश खाद लगभग 1700 सौ रुपए में बिक रहे हैं. खेतों मे रोपाई के कार्य चरम पर है और डीएपी यूरिया खाद के लिये किसानों को बाजार से भीअधिक दामों में लेने के लिए भी मशक्कत करने पड़ रहे हैं. वहीं पूर्व विधायक ने खाद की कालाबाजारी रोकने एंव खाद उपलब्ध कराने पहल नहीं की जाती है तो भारतीय जनता पार्टी किसानों के साथ उग्र प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होने की

चेतावनी देते हुए कहा कि जिसकी संपूर्ण जिम्मेदारी प्रशासन की होने की बात कही।

बहरहाल आगे देखने वाली बात होगी की निर्धारित रेट से दोगुना रेट में बेचकर अन्नदाताओ के जेब में डांका डालने वाले दुकानदारों पर प्रशासन कब तक कार्यवाही करती है यह तो भविष्य के गर्भ में छिपी हुई है।

ज्ञापन देने वालो में प्रमुख रूप से भाजपा मंडल लोरमी के अध्यक्ष दिनेश साहू,गोड़खामही के अध्यक्ष महाजन जायसवाल, जिला उपाध्यक्ष धनेश साहू,युवा मोर्चा लोरमी अध्यक्ष संदीप सोनी संहिंत भारी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: