Home Uncategorized मशहूर क्रिकेटर जो नहीं खेल सके वर्ल्ड कप

मशहूर क्रिकेटर जो नहीं खेल सके वर्ल्ड कप

खेल डेस्क। बीते कई वर्षों में दुनिया में कई एसे क्रिकेटर हुए हैं जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ी । लेकिन उन्हें कभी वर्ल्ड कप में खेलने का मौका नहीं मिला। उनमें ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जस्टिन लैंग,इंग्लैंड के गेंदबाज मैथ्यू होगार्ड, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज क्रिस मार्टिन, इंग्लैंड के टेस्ट […]

68
world cup
world cup

खेल डेस्क। बीते कई वर्षों में दुनिया में कई एसे क्रिकेटर हुए हैं जिन्होंने क्रिकेट की दुनिया में अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अपनी छाप छोड़ी । लेकिन उन्हें कभी वर्ल्ड कप में खेलने का मौका नहीं मिला। उनमें ऑस्ट्रेलिया के बल्लेबाज जस्टिन लैंग,इंग्लैंड के गेंदबाज मैथ्यू होगार्ड, न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज क्रिस मार्टिन, इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान एलिस्टर कुक और भारत के बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण का नाम शामिल है।

एलिस्टर कुक
एलिस्टर कुक

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान एलिस्टर कुक का नाम भी उन खिलाड़ियों में शामिल है जो एक समय दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज होने के बावजूद भी वर्ल्ड कप नहीं खेल सके। 2011 वर्ल्ड कप के लिए चुनी जाने वाली टीम में बहुत करीब से जगह बनाने से चूक गए और 2015 वर्ल्ड कप से ठीक पहले ही उन्हें टीम से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया।

 

क्रिस मार्टिन
क्रिस मार्टिन

क्रिस मार्टिन-टेस्ट क्रिकेट में अच्छे अच्छे बल्लेबाजों को धूल चटाने वाले न्यूजीलैंज के इस तेज गेंदबाज का नाम भी इस लिस्ट में शामिल है। अपने क्रिकेट करियर में उन्होंने 71 मैचों में 233 विकेट अपने नाम किये। मगर वह कभी भी वनडे प्रारुप के लिए चयनकर्ताओं का विश्वास नहीं जीत सके, इसलिए कभी वर्ल्ड कप खेलने वाली टीम का हिस्सा भी नहीं बन सके भारत के इस मशहूर खिलाड़ी ने भी आज तक नहीं खेल पाए वर्ल्ड कप।

वीवीएस लक्ष्मण
वीवीएस लक्ष्मण

भारत के भरोसेमंद बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण की गिनती उन चुनिंदा खिलाड़ियों में होता है जो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज आक्रमण के लिए मशहूर होने के बावजूद भी कभी वर्ल्ड कप नहीं खेल पाए।आपको बता दें कि लक्ष्मण ने दक्षिण अफ्रिका के खिलाफ 1999 में अहमदाबाद में टेस्ट की शुरुआत की ।