Home जिले सरकार ने विधायक विकास उपाध्याय द्वारा एक्सप्रेस-वे को गुढ़ियारी से जोड़ने की...

सरकार ने विधायक विकास उपाध्याय द्वारा एक्सप्रेस-वे को गुढ़ियारी से जोड़ने की मांग को दी सहमति, पांच लाख से अधिक की आबादी को मिलेगा फायदा

रायपुर. छोटी रेल लाइन पर बन रही एक्सप्रेस वे को लेकर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय द्वारा पश्चिम विधानसभा के बड़े आबादी को फायदा एवं ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने के लिए विगत कई दिनों से गुढ़ियारी से जोड़ने के लिए अपनी मांगों को राज्य शासन और रेलवे प्रशासन के समक्ष रखा गया था। आचार […]

122
vikas updhyay

रायपुर. छोटी रेल लाइन पर बन रही एक्सप्रेस वे को लेकर पश्चिम के विधायक विकास उपाध्याय द्वारा पश्चिम विधानसभा के बड़े आबादी को फायदा एवं ट्रैफिक जाम से मुक्ति दिलाने के लिए विगत कई दिनों से गुढ़ियारी से जोड़ने के लिए अपनी मांगों को राज्य शासन और रेलवे प्रशासन के समक्ष रखा गया था।

आचार संहिता के कारण यह काम रुक गया था पर आचार संहिता खत्म होते ही विकास उपाध्याय ने राज्य शासन के पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू के समक्ष अपनी मांगे रखी जिस पर ताम्रध्वज साहू ने इस काम को जनता के हित में पूरा करने का आश्वासन दिया। इंजीनियर को बुलाकर जगह पर जाकर निरीक्षण कर इस समस्या का समाधान करने को कहा गया।

जिसके बाद रोड डेवेलपमेंट के एमडी अनिल राय एवं प्रोजेक्ट डायरेक्टर सोलंकी ने आज सुबह तेलीबांधा, स्टेशन से होते हुए गुढ़ियारी की ओर जाने वाली नवनिर्मित एक्सप्रेस- वे को लेकर विधायक विकास उपाध्याय के साथ एक्सप्रेस वे का निरीक्षण किया। जिसके बाद उन्होंने कहा कि इस एक्सप्रेस-वे को गुढ़ियारी से जोड़ा जाएगा, इसके लिए रेलवे से भी हमें सहमति प्राप्त हो चुकी ।

विधायक विकास उपाध्याय ने राज्य सरकार का धन्यवाद देते हुए कहा कि हमने राज्य शासन एवं रेलवे प्रशासन से मुलाकात कर अपनी मांगों को उनके समक्ष रखा था। राज्य शासन एवं रेलवे प्रशासन ने हमारी मांगों को जायज मानते हुए इसे तत्काल सहमति प्रदान किया।

विकास उपाध्याय बताया कि कुछ दिन पूर्व हम सब वार्ड की जनता, पार्षद, कांग्रेस के साथियों के साथ पीडब्ल्यूडी मंत्री ताम्रध्वज साहू से मुलाकात कर उनके समक्ष अपनी मांगों को रखा था जिस पर ताम्रध्वज साहू ने तत्परता दिखाते हुए हमें आश्वासन दिया कि इस एक्सप्रेस-वे को गुढ़ियारी की ओर जोड़ा जाएगा इसके लिए उन्होंने इंजीनियर अधिकारियों को जगह पर भेजा। आज अधिकारियों के साथ जगह का अवलोकन करने पर राज्य शासन एवं रेलवे प्रशासन से सहमति प्राप्त हो गई है।

अधिकारियों ने बताया कि इस एक्सप्रेस-वे को अब सीधे गुढ़ियारी की ओर जोड़ा जाएगा रेलवे के अफसरों ने खुद 800 – 900 मीटर के पेच का सर्वे करने के बाद जमीन देने की मंजूरी दे दी है। पूरी सड़क छोटी रेल लाइन की पटरी पर बन रही है इसलिए राज्य शासन को रेलवे की मंजूरी लेनी भी महत्वपूर्ण थी।

विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि पूर्व की सरकार और उसके मंत्री ने पश्चिम विधानसभा जिसकी बड़ी आबादी गुढ़ियारी पर निवास करती है उस आबादी को दिग्भ्रमित करने का काम किया। असल में पूर्व की सरकार में इस एक्सप्रेस-वे को गुढ़ियारी से जोड़ने का कोई भी प्लान नहीं था। बीजेपी की मंशा ही नही थी कि इसे गुढ़ियारी से जोड़ा जाए इस एक्सप्रेस-वे को लेकर गुढ़ियारी से जोड़ने का काम कांग्रेस की सरकार ने किया है।

विधायक विकास उपाध्याय ने बताया कि इस एक्सप्रेस-वे को गुढ़ियारी से जोड़ने पर गुढ़ियारी, मुर्राभट्टी ,कमल दाल मिल, पड़ाव, शुक्रवारी बाजार, मंगल बाजार ,पहाड़ी चौक, आदर्श नगर, पहाड़ी पारा, अंबेडकर नगर ,एकता नगर ,जनता कॉलोनी, अशोक नगर ,विकास नगर, प्रगति नगर ,प्रीतम नगर, कोटा ,टीचर्स कॉलोनी, भवानी नगर, रामनगर, लक्ष्मण नगर, गोकुल नगर, कृष्णा नगर ,समता कॉलोनी, चौबे कॉलोनी, गीता नगर, टाटीबंध, हीरापुर ,जरवाय, अटारी,चंदनडीह,दीनदयाल उपाध्याय नगर तक पाँच लाख से अधिक लोगों को सुविधा मिलेगी।

इसके साथ ही दुर्ग-भिलाई की ओर जाने वालों को अब जयस्तंभ ट्रैफिक से होकर गुजरने की जरूरत नही पड़ेगी। इस एक्सप्रेस-वे से सीधे निकल कर जनता अपने गंतव्य तक पहुंच जाएगी। इसके  साथ ही मंदिर हसौद, आरंग जाने वालों को भी सहुलियत होगी।

इस एक्सप्रेस वे का राज्य शासन एवं रेलवे प्रशासन द्वारा गुढ़ियारी से जुड़ने की सहमति प्रदान करने गुढ़ियारी के कांग्रेस के साथियों के साथ- साथ, वार्ड की आम जनता एवं व्यापारियों ने भी विधायक विकास उपाध्याय का धन्यवाद किया। जिस पर विधायक विकास उपाध्याय ने कहा कि यह मेरी अकेले की नहीं आप सब की मेहनत और परिश्रम का फल है और आगे भी हम इसी तरह जनता के हित में लगातार कार्य करते रहेंगे।