छत्तीसगढ़

Chhattisgarh में गुलाब का असर, बस्तर संभाग में होगी भारी बारिश, बाकी जिलों में हल्की से मध्यम वर्षा के आसार

रायपुर। (Chhattisgarh) गुलाब चक्रवात का असर छत्तीसगढ़ के कई जिलों में देकने को मिल सकता है. इसकी वजह से राज्य में भारी बारिश की संभावना जताई जा रही है. दक्षिण छत्तीसगढ़ में भारी बारिश के आसार है. देखा जाए तो गुलाब चक्रवात का असर उड़ीसा, आंध्रप्रदेश, छत्तीसगढ़ के अलावा कई राज्यों में देखने को मिल रहा है. विभिन्न स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना जताई जा रही है.

मौसम विभाग के मुताबिक (Chhattisgarh) 12 घंटे के भीतर तूफान कमजोर हो जाएगा. और अवदाब में चेंज हो जाएगा. इस तूफान के असर से बस्तर संभाग में भारी बारिश होगी. बाकी जिलों में हल्की से मध्यम बारिश के आसार हैं. इसका असर तापमान पर भी पड़ेगा. कल से हो रही बारिश से तापमान में गिरावट दर्ज की गई है. जबकि 28 सितंबर से तापमान के बढ़ने के आसार है.

Kanker: भारत बंद को नक्सलियों का समर्थन, आमाबेड़ा क्षेत्र में लगाए बैनर-पोस्टर, पीएम मोदी को लेकर लिखी ये बात

मालूम हो कि ‘गुलाब’ के लैंडफॉल की प्रक्रिया रविवार शाम करीब छह बजे शुरू हुई. फिर आंध्र प्रदेश में कलिंगपट्टनम और ओडिशा में गोपालपुर के बीच क्लाउड बैंड तटीय क्षेत्र में प्रवेश कर गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि यह प्रक्रिया अगले दो से तीन घंटे तक जारी रहेगी. इसकी वजह से दक्षिणी जिलों गंजम, गजपति, कंधमाल, रायगडा, नबरंगपुर, कोरापुट और मलकानगिरी के साथ-साथ मध्य तटीय जिलों केंद्रपाड़ा, कटक, जगतसिंहपुर, खुर्दा, पुरी और नयागढ़ में हल्की से मध्यम बारिश हुई.

AP में भारी बारिश ने ‘भारत बंद’ को किया प्रभावित…. वाईएसआर कांग्रेस सरकार ने बंद का किया समर्थन, बसों के पहिए रूके, स्कूलों में अवकाश घोषित

एसआरसी प्रदीप जेना ने बताया कि चक्रवाती तूफान गुलाब ने आंध्र प्रदेश के संथागुडा में दस्तक दी. सिस्टम के प्रभाव में रात गजपति, रायगडा और कोरापुट जिलों में बारिश तेज हो सकती है. गंजम से अब तक 10000 सहित 39000 लोगों को निकाला जा चुका है. आंध्र प्रदेश के श्रीकाकुलम जिले के संथागुडा में लैंडफॉल बनाने के बाद चक्रवात गुलाब के गहरे दबाव में कमजोर होकर कोरापुट जिले में प्रवेश करने की संभावना है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: