देश - विदेश

CM के परिवार पर फिर जांच की आंच, भतीजे और पत्नी को ईडी ने जारी किया समन, ये है वजह

कोलकाता। (CM) कोयला घोटाले से जुड़े धन शोधन मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने सीएम ममता बनर्जी के भतीजे एवं सासंद अभिषेक बनर्जी और उनकी पत्नी को समन जारी किया है। उन्हें मामले के जांच अधिकारी के समक्ष यहां छह सितंबर को पेश होने के लिए समन जारी किया गया है, जबकि उनकी पत्नी रुजिरा को धन शोधन रोकथाम अधिनियम (पीएमएलए) के तहत इसी तरह का समन भेजकर एक सितंबर को पेश होने को कहा गया है। अधिकारियों ने बताया कि मामले से जुड़े कुछ अन्य लोगों को भी अगले महीने अलग-अलग तारीखों पर पेश होने के लिए समन जारी किया गया है।

(CM) निदेशालय ने केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) की नवंबर, 2020 की एक प्राथमिकी का अध्ययन करने के बाद पीएमएलए की आपराधिक धाराओं के तहत यह मामला दर्ज किया था।

Chhattisgarh में बेखौफ बदमाश, यपिस्टल लहराते हुए ऑटो चालकों और राहगीरों को धमकाते दिखा युवक…वीडियो में कैद हुई घटना

सीबीआई की प्राथमिकी में आसनसोल और उसके आसपास कुनुस्तोरिया और कजोरा इलाकों में ईस्टर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड की खदानों से संबंधित करोड़ों रुपये के कोयला चोरी घोटाले का आरोप लगाया गया है। इस मामले में अनूप माझी उर्फ लाला मुख्य संदिग्ध है। (CM) ईडी ने पहले दावा किया था कि अभिषेक बनर्जी इस अवैध व्यापार से प्राप्त धन के लाभार्थी हैं, जबकि उन्होंने सभी आरोपों से इनकार किया है।

Bemetara: जब घर के बाहर खेल रहे तीन मासूम बच्चों के ऊपर गिरी दीवार….गांव में पसरा मातम

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: