Home ब्रेकिंग न्यूज़ Exclusive Video : मेकाहारा में डॉक्टर धरने में रहे व्यस्त, मरीज इलाज...

Exclusive Video : मेकाहारा में डॉक्टर धरने में रहे व्यस्त, मरीज इलाज के लिए हुए पस्त

दीपक बावनकर@रायपुर. पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर हमले को लेकर प्रदेश के इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने धरने का आह्वान किया। राजधानी के 2 बड़े चिकित्सा संस्थानों एम्स और मेकाहारा में हुए इस धरने ने जहां मानवता की सीमाएं लांघ दी वही मरीज खासे परेशान हुए । मुख्य द्वार के अंदर सैकड़ों की संख्या में जूनियर […]

154
mekahara

दीपक बावनकर@रायपुर. पश्चिम बंगाल में डॉक्टरों पर हमले को लेकर प्रदेश के इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने धरने का आह्वान किया। राजधानी के 2 बड़े चिकित्सा संस्थानों एम्स और मेकाहारा में हुए इस धरने ने जहां मानवता की सीमाएं लांघ दी वही मरीज खासे परेशान हुए ।

मुख्य द्वार के अंदर सैकड़ों की संख्या में जूनियर डॉक्टरों ने पश्चिम बंगाल के डॉक्टरों के लिए रायपुर में इंसाफ मांगा ।वे इतनी जोर से नारे लगा रहे थे कि पूरा हॉस्पिटल गूंज उठा। जहां एक तरफ मरीजों की हालत को देखते हुए डॉक्टर साइलेंट रहने का अलाप रागते थे, वही वे खुद आज नियमों की धज्जियां उड़ाते नजर आए।

इनकी हड़ताल से पूरा मेकाहारा घंटों प्रभावित रहा, वहीं आने वाले मरीजों के रास्ते पर यह बैठे नजर आए । अपने प्रोफेशन पर हुए हमले को लेकर हड़ताल और धरना जहां लाजमी हैं वहीं मरीजों के इलाज को प्रभावित करना अपने प्रोफेशन के विरुद्ध भी है। यह धरना और हड़ताल शांतिपूर्ण भी किया जा सकता था लेकिन साइलेंट कार्य को डॉक्टरों द्वारा वायलेंट तरीके से प्रस्तुत करना समझ से परे रहा।