Home जिले बलौदाबाजार छत्तीसगढ़ / निरीक्षण के दौरान धान खरीदी केंद्र में पाई गई गड़बड़ी,...

छत्तीसगढ़ / निरीक्षण के दौरान धान खरीदी केंद्र में पाई गई गड़बड़ी, अपर कलेक्टर ने फड़ प्रभारी को हटाया

बलौदाबाजार. धान खरीदी में प्रारंभिक रूप से गड़बड़ी पाये जाने पर शिकारी केशली (सिमगा) के फड़ प्रभारी रामचरण वर्मा एवं बारदाना प्रभारी मनोज कुमार वर्मा को धान खरीदी कार्य से हटा दिया गया है। उन दोनों पर दीर्घ शास्ति की कार्रवाई शुरू की गई है। आरोप जांच में सिद्ध होने पर उनकी नौकरी भी जा […]

छत्तीसगढ़ / बारिश के कारण किसानों को 2 और 3 जनवरी को जारी टोकन के पुनर्व्यवस्थापन की व्यवस्था की गई

बलौदाबाजार. धान खरीदी में प्रारंभिक रूप से गड़बड़ी पाये जाने पर शिकारी केशली (सिमगा) के फड़ प्रभारी रामचरण वर्मा एवं बारदाना प्रभारी मनोज कुमार वर्मा को धान खरीदी कार्य से हटा दिया गया है। उन दोनों पर दीर्घ शास्ति की कार्रवाई शुरू की गई है। आरोप जांच में सिद्ध होने पर उनकी नौकरी भी जा सकती है।

गौरतलब है कि अपर कलेक्टर जोगेन्द्र नायक ने गत दिवस सिमगा विकासखण्ड के उपार्जन केन्द्र शिकारी केशली का आकस्मिक निरीक्षण किया। निरीक्षण के दौरान अनेक गड़बड़िया सामने आई। धान एवं बारदानों का सत्यापन किये जाने पर 3 हजार 550 नये बारदाने कम एवं 291 पुराने बारदाने अधिक पाये गये।

स्टॉक पंजी देखे जाने पर 4 किसानों का धान बिना टोकन के लाया हुआ पाया गया। धान के बोरों की स्टेकिंग भी नियमानुसार नहीं पाई गई। सहकारिता विस्तार अधिकारी द्वारा इन अनियमितताओं को लेकर उप पंजीयक को प्रतिवेदन सौंपा गया, जिसके अनुसार कार्रवाई की गई है। निरीक्षण में अपर कलेक्टर के साथ एसडीएम धनीराम रात्रे, उप पंजीयक डीआर ठाकुर भी उपस्थित थे।