देश - विदेश

Mumbai पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह का खुलासा, गिरफ्तारी से राहत मिलने के बाद आए सामने, कहा- मैं चंडीगढ़ में हूं, जांच में करूंगा सहयोग

मुंबई। आखिरकार (Mumbai) मुंबई  पुलिस के पूर्व कमिश्नर परमबीर सिंह ने चंडीगढ़ में होने का खुलासा कर दिया है. बीते दिनों परमबीर सिंह की याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई हुई थी. उन्हें गिरफ्तारी से कोर्ट ने राहत दी थी. जिसके बाद उन्होंने अपने ठिकाने का खुलासा किया है. परमबीर सिंह पर जबरन वसूली समेत कई केस दर्ज है.

बता दें कि(Mumbai)  पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह के खिलाफ मुंबई और ठाणे में 5 केस दर्ज हैं. सुनवाई के दौरान परमबीर सिंह के वकील ने कोर्ट में उन्हें मुंबई में जान का खतरा बताया था. इस पर सुप्रीम कोर्ट के जज ने कहा कि यह हैरान करने वाली बात है, पूर्व पुलिस कमिश्नर को मुंबई आने और रहने में डर लग रहा है.

Congress ने 15 नगरीय निकायों के लिए पर्यवेक्षकों की सूची की जारी, 20 दिसंबर को चुनाव, 23 को मतगणना

क्या है पूरा मामला

(Mumbai) मामला 22 जुलाई का है. मरीन ड्राइव पुलिस स्टेशन में पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह समेत 5 पुलिसकर्मियों और 2 अन्य लोगों के खिलाप मामला दर्ज हुआ थाय. यह केस एक बिल्डर से कथित तौर पर 15 करोड़ रुपए मांगने के आरोप में दर्ज हुआ था.

Pakistan: मुल्क चलाने के लिए पैसा नहीं….पाक पीएम ने माना देश हुआ कंगाल, हालात बेहद खराब

11.92 लाख रुपए की उगाही का आरोप

शिकायतकर्ता ने पुलिस को बताया कि उसके होटल और बार है. जिस पर कार्रवाई का डर दिखाकर परमबीर सिंह समेत अन्य पुलिसकर्मियों ने 11.92 लाख रुपए की उगाही की थी.  इस मामले की जांच क्राइम ब्रांच कर रही है. उनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी होने के बाद भी उनका कोई अतापता नहीं था.

मुंबई की एक अदालत ने भगोड़ा घोषित किया

बता दें कि मुंबई की एक अदालत ने पूर्व पुलिस कमिश्नर को भगोड़ा घोषित कर दिया था।  मुंबई की अपराध शाखा ने पूर्व पुलिस आयुक्त परमबीर सिंह को उपनगर गोरेगांव में एक पुलिस थाने में उनके एवं अन्य के खिलाफ दर्ज वसूली के मामले में भगोड़ा आरोपी घोषित करने की प्रक्रिया शुरू की थी। सरकारी वकील का कहना है कि यह कदम इसलिए उठाया गया है क्योंकि गैर जमानती वारंट जारी होने के बावजूद परमबीर सिंह का कोई पता नहीं चल पाया है कि वह कहां हैं। सरकारी वकील शेखर जगताप ने बताया कि मुंबई की एस्प्लेनेड कोर्ट ने पूर्व पुलिस आयुक्त परम बीर सिंह को भगौड़ा अपराधी घोषित करने के मुंबई पुलिस के आवेदन को स्वीकार कर लिया है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: