मनोरंजन

Dilip Kumar Death: नहीं रहे दिलीप कुमार, पार्थिव शरीर पहुंचा घर, आज शाम 5 बजे किए जाएंगे सुपुर्द-ए-ख़ाक

मुंबई। (Dilip Kumar Death) बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार का बुधवार को यहां निधन हो गया। वह 98 वर्ष के थे। दिलीप कुमार लंबे समय से उम्र संबंधी बीमारों से ग्रसित थे। सुपरस्टार अभिनेता दिलीप कुमार को 30 जून को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल की गहन चिकित्सा इकाई (आईसीयू) में भर्ती कराया गया था।

उनकी (दिलीप कुमार) पत्नी सायरा बानो ने मंगलवार को प्रशंसकों को आश्वासन दिया था कि उनकी हालत स्थिर है। उन्होंने कहा, “दिलीप कुमार साहब की तबीयत अभी स्थिर है। वह अभी भी आईसीयू में हैं, हम उन्हें घर ले जाना चाहते हैं, लेकिन हम डॉक्टरों की मंजूरी का इंतजार कर रहे हैं। डॉक्टर जैसे ही अनुमति देंगे, हम उन्हें घर ले जाएंगे। उन्हें आज छुट्टी नहीं दी जाएगी। उन्हें प्रशंसकों की दुआओं की जरूरत है। वह जल्द ही स्वस्थ होंगे और वापस लौटेंगे।” अस्पताल से जुड़े सूत्रों ने दिलीप कुमार के निधन की पुष्टि कर दी है।

न तस्वीरों में दिलीप कुमार के पार्थिव शरीर को उनके घर पर ले जाया जा रहा है. तस्वीरों में सायरा बानो समेत परिवार के करीबी लोग नजर आ रहे हैं. सांताक्रूज मुंबई के जुहू कब्रिस्तान में आज शाम पांच बजे दिलीप कुमार को सुपुर्द-ए-ख़ाक किया जाएगा.

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बॉलीवुड के दिग्गज अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर बुधवार को शोक व्यक्त किया।

श्री मोदी ने ट्विटर पर अपने शोक संदेश में लिखा, “श्री दिलीप कुमार जी को सिनेमाई किंवदंती के रूप में याद किया जाएगा। उन्हें अद्वितीय प्रतिभा का आशीर्वाद प्राप्त था, जिसके कारण उन्होंने पीढ़ी दर पीढ़ी दर्शकों को मंत्रमुग्ध किया। उनका (श्री दिलीप कुमार) जाना हमारी सांस्कृतिक दुनिया के लिए एक क्षति है। उनके परिवार, दोस्तों और असंख्य प्रशंसकों के प्रति संवेदना। ओम शांति। ‘

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने मशहूर फिल्म अभिनेता दिलीप कुमार के निधन पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि भारतीय सिनेमा में उनके असाधारण योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।

श्री गांधी ने ट्वीट किया, “अभिनेता दिलीप कुमार के परिजनों, मित्रों और उनके फैंस के प्रति हार्दिक संवेदना व्यक्त करता हूं। भारतीय सिनेमा के विकास में उन्होंने जो अमूल्य योगदान दिया है उसे आने वाली पीढ़ियां याद रखेंगी।”

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: