छत्तीसगढ़राजनीति

BJP प्रत्याशी ब्रह्मानंद की बढ़ी मुश्किलें, भानुप्रतापुर में कांग्रेस अध्यक्ष मोहन मरकाम ने लगाया बड़ा आरोप, गिरफ्तारी की मांग

रायपुर। भानुप्रतापपुर उपचुनाव में भाजपा से प्रत्याशी बनाए गए ब्रह्मानंद नेताम को लेकर मोहन मरकाम ने कहा कि उन पर झारखंड राज्य के जमशेदपुर जिले में केस दर्ज है। 15 साल की नाबालिग से गैंगरेप कर उसे देह व्यपार में धकेलने का आरोप लगाते हुए मरकाम ने FIR की कॉपी भी मीडिया को दिखाई। घटना 2019 को बताई जा रही है। पीसीसी चीफ ने कहा कि पुलिस ने पहले 5 आरोपियों के खिलाफ नामजद एफआईआर दर्ज की थी, जिसके बाद जांच में 10 से 12 आरोपी सामने आए, जिनमें भाजपा प्रत्याशी भी शामिल हैं।

नाम निर्देशन पत्र में नहीं किया उल्लेख

पीसीसी चीफ मोहन मरकाम ने कहा कि भाजपा प्रत्याशी ने नाम निर्देशन पत्र में इस घटना के बारे में कहीं उल्लेख नहीं किया है। उन्होंने कहा कि भाजपा प्रत्याशी के इस कृत्य से पूरे छतीसगढ़ का सिर शर्म से झुक गया है। उन्होंने कहा कि दुष्कर्म के आरोपी को बीजेपी ने अपना उम्मीदवार बनाया है। जनता तय करे कि उसे ऐसे व्यक्ति को अपना नेता चुनना है क्या? उन्होंने कहा कि भाजपा गैंगरेप के आरोपी को संरक्षण देने के साथ ही टिकट भी दे रही है। मोहन मरकाम ने कहा कि एनएसयूआई कार्यकर्ता पर जैसे ही रेप के आरोप लगे, तत्काल उन पर कार्रवाई की गई, लेकिन भाजपा ने दुष्कर्म के आरोपी को प्रत्याशी ही बना लिया।

कांग्रेस ने की बीजेपी प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम की शिकायत

इसके अलावा कांकेर जिले के भानुप्रतापपुर उपचुनाव में भाजपा प्रत्याशी ब्रह्मानंद नेताम की शिकायत प्रदेश कांग्रेस कमेटी के विधिक विभाग ने मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की है। कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि 17 नवंबर को नामांकन के दौरान कक्ष में 5 से अधिक लोग शामिल थे। कांग्रेस ने बीजेपी प्रत्याशी पर कार्रवाई की मांग मुख्य निर्वाचन अधिकारी से की है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: