धमतरी

Dhamtari पुलिस ने शुरू की पहल, तो लोगों ने तारीफ के साथ दी दुआएं….जानिए क्या है पूरा माजरा

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) अगर किसी का मोबाइल फोन गुम हो जाये तो लोग उसे वापस पाने की उम्मीद भी छोड़ देते हैं, ज्यादातर मामलों में लोग इसे विधि का विधान मान कर, अपना दुर्भाग्य स्वीकार कर लेते हैं। जो कुछ लोग थाने में गुमशुदगी दर्ज भी करवाते है। वो भी औपचारिकता ही होती है।

इधर (Dhamtari) पुलिस पहले से कई अपराधों के कार्रवाई में उलझी रहती है कि, गुम मोबाइल तलाशने के उसे समय नही मिल पाता, लेकिन धमतरी पुलिस ने इस मामले में अनुकरणीय उदाहरण पेश किया है।

(Dhamtari) बीते 3 साल के अंदर गुम मोबाइल का डाटा इकट्ठा किया और 104 गुम मोबाइल को तलाश कर के बरामद भी कर लिया। वेरिफिकेशन के बाद सभी मोबाइल उनके मालिको को लौटा भी दिए। इनमे 100 मोबाइल तो एंड्राइड थे और 4 कीपैड वाले थे। सभी की कुल अनुमानित कीमत 14 लाख लगभग बताई जा रही है, मोबाइल फोन का लोकेशन पता लगाना और उन्हें बरामद करने के लिए पुलिस की टीम को अन्य राज्यों में भी जाना पड़ा।

Sukama: पूना नर्कोम अभियान का असर, 7 लाख के इनामी नक्सली दंपत्ति ने किया आत्मसमर्पणSukama: पूना नर्कोम अभियान का असर, 7 लाख के इनामी नक्सली दंपत्ति ने किया आत्मसमर्पण

बेशक ये पुलिस के लिए पेचीदा और थका देने वाला काम रहा, लेकिन जिन लोगों को उनका मोबाइल वापस मिला अब वो पुलिस की तारीफ के साथ उन्हें दुआएं भी दे रहे हैं।  इस तरह का प्रयास पुलिस की छवि बेहतर करने का काम करती है। धमतरी एसपी ने बताया कि ये अभियान अभी लगातार जारी रहेगा।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: