क्राईम

Dhamtari: पुलिस की साइबर सेल को मिली बड़ी सफलता, ज्वेलर्स शॉप में चोरी की वारदात को दिए थे अंजाम, अंतरराज्यीय चोर गिरफ्तार

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) जिले के कुकरेल स्थित कलश ज्वेलर्स में चोरी की वारदात को अंजाम देने वाले दो अंतरराज्यीय चोर को पकड़ने में साइबर सेल की टीम को कामयाबी मिली है. टीम ने आरोपी के पास से चोरी का सामान बरामद कर लिया है.

(Dhamtari) मिली जानकारी के अनुसार थाना केरेगांव क्षेत्रांतर्गत ग्राम कुकरेल में  मनोज कुमार जैन निवासी रामबाग धमतरी, जिनका प्रतिष्ठान कलश ज्वैलर्स कुकरेल में स्थित है. उनकी ज्वैलरी शॉप में 5 अगस्त को दो अज्ञात आरोपी सोने चांदी के गहने दिखाने व बातों में उलझाकर एक डिब्बे में भरी सोने की 11 अंगुठी वजनी 26 ग्राम कीमत लगभग 124000/- रूपये (डिब्बा सहित) अपने जेब में डालकर दुकान से निकल गये। बाद में दुकानदार को डिब्बा नहीं दिखाई दिया, जिसे उन्ही दोनों अज्ञात व्यक्तियों द्वारा ले जाने का संदेह हुआ। तब ज्वैलरी शॉप में लगे सीसीटीवी कैमरे में देखा, जिसमें सोने की अंगूठियां से भरा डिब्बा रखते दिखाई दिया। प्रार्थी द्वारा 6 अगस्त को थाना  केरेगांव में लिखित रिपोर्ट दर्ज कराने पर अज्ञात आरोपी के विरुद्ध धारा 380, 34 भादवि का पंजीबद्ध कर विवेचना में लिया गया।

(Dhamtari) पुलिस अधीक्षक प्रफुल्ल ठाकुर ने थाना प्रभारी केरेगांव उप निरीक्षक भूनेश्वर नाग एवं सायबर प्रभारी निरीक्षक भावेश गौतम को अज्ञात चोरों एवं चुराई गई संपत्ति का हरसंभव पतासाजी कर त्वरित निराकरण करने आवश्यक निर्देश दिए।

Video: जहां नहीं पहुंच सका विकास…..वहां इलाज करने पहुंचे BMO, देखिए कैसे बीहड़ जंगलों और दुर्गम स्थलों पर निवास करने वालों को दे रहे सेवा

 थाना प्रभारी केरेगांव एवं सायबर प्रभारी द्वारा सूचना तंत्र को मजबूत करते हुए घटनास्थल के आसपास के तकनीकी साक्ष्य एकत्रित कर अज्ञात आरोपियों की त्वरित पतासाजी की गई। मुखबिर सूचना पर संकलित साक्ष्य के आधार पर उड़ीसा निवासी सादिक उर्फ हसन खान एवं वसीम अली को अभिरक्षा में लेकर बारीकी से पूछताछ किया गया, जिससे चोरी का खुलासा हुआ। दोनों ने सुनियोजित ढंग से बातों में उलझाकर कलश ज्वैलर्स कुकरेल में सोने की 11 अंगूठियां चोरी करना एवं उसे आपस में बंटवारा करना स्वीकार किया। दोनों आरोपियों की निशानदेही पर चोरी की समान शत प्रतिशत बरामदगी की गई है। आरोपी सादिक अली उर्फ हसन से 6 सोने की अंगूठियां एवं आरोपी वसीम खान से पांच सोने की अंगूठियां, कुल 11 नग सोने की अंगूठियां कीमती 1.24 लाख रुपए को बरामद कर जप्त किया गया। साथ ही घटना में इस्तेमाल मोटरसाइकिल को भी जप्त किया गया है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: