धमतरी

Dhamtari: शहर में अपराधों के लिए युवा मोर्चा का फूटा आक्रोश, सामाजिक पुलिसिंग का करना होगा उत्कृष्ट प्रदर्शन: विजय मोटवानी

संदेश गुप्ता@धमतरी। (Dhamtari) भारतीय जनता युवा मोर्चा नगर मंडल द्वारा शहर में बढ़ते अपराध और मादक पदार्थों के अवैध बिक्री के विरोध मे सिटी कोतवाली थाना पहुंचकर घेराव किया गया। इससे पूर्व शहर के हृदय स्थल शास्त्री चौक से एक रैली के रूप में प्रमुख मार्गों से होते हुए मोर्चा कार्यकर्ता थाना पहुंचे थे।

इस अवसर पर प्रमुख रूप से उपस्थित मोर्चा के जिला अध्यक्ष विजय मोटवानी ने बताया कि समाज पुलिस विभाग से सामाजिक पुलिसिंग की अपेक्षा करता है। (Dhamtari) मगर इस कार्य में ढिलाई बरतने से अपराधियों के मनोबल में वृद्धि के कारण असामाजिक गतिविधियों की हो रही निरंतर वृद्धि पर अंकुश लगाने की मांग करने के लिए युवा मोर्चा आज आगे आए हैं। आने वाले समय में अपराध पर अंकुश लगाने की अपेक्षा युवा मोर्चा करती है।

(Dhamtari) आश्चर्य की बात तो यह है कि ,यहां के सटोरियों और जुआरियों के कारनामों को जानने के बाद भी  पुलिस और जिले के आला अधिकारी का मौन रहना प्रश्नचिन्ह खड़ा कर रहा है जिस पर ध्यान आकर्षित करने के लिए युवा मोर्चा द्वारा उक्त कदम उठाया गया। यही वजह है कि अवैध कारोबार जिला सहित धमतरी एवं आसपास के क्षेत्रों में अमर बेल की तरह फल-फूल रहे हैं। अब तो आलम यह है कि धमतरी और बाजार अतरिया में अवैध शराब , गांजा , सट्टा खाईवालों की लंबी फौज खड़ी हो गई है।

सूत्रों की माने तो प्रमुख कारण यहाँ की जुआ सट्टा अवैध कारोबारियों पर पुलिस के  नरम रुख से उनको और हिम्मत मिलती है। महीना के बीच अवैध कारोबार से सौदागर लाखों रुपए एक जगह से दूसरी जगह भेंट में चढ़ाए जाते हैं ताकि उन पर शिकंजा ना कैसे। तो भला कार्यवाही क्यों करेंगे , भला अपने पेट पर कोई लात मारता है क्या ? उच्च अधिकारियों को दिखाने के लिए कभी-कभार पुलिस दो-चार छोटे एजेंटों , कोचियों , को पकड़ कर अपने कर्तव्यों की इतिश्री कर लेती जबकि हकीकत यह है कि आज भी इस अवैध कारोबार के बड़े मछलियां कानून के गिरफ्त से बाहर चल रहे हैं।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: