धमतरी

Dhamtari: आदमखोर तेंदुआ पिंजरे में हुआ कैद, लोगों ने ली राहत की सांस

संदेश गुप्ता @धमतरी। (Dhamtari) वन विभाग की मेहनत रंग लाई विभाग द्वारा लगाए गए पिंजरे में आखिरकार एक तेंदुआ कैद हो ही गया। जिसे सिहावा थाना परिसर में रखा गया था।

मिली जानकारी के मुताबिक(Dhamtari)  वन विभाग की टीम तेंदुआ को पकड़ने के लिए सिहावा इलाके में अलग-अलग स्थान केज लगाए हुए थी. वहीँ आज तड़के सुबह सिहावा श्रृंगीऋषि पहाड़ी गुफा के नीचे रखे पिंजरे में एक तेंदुआ कैद हो गया है।

Corona के खिलाफ युद्ध खत्म नहीं हुआ, इसलिए सतर्कता बरतनी जरूरी: पीएम मोदी

बता दे कि (Dhamtari) सिहावा – नगरी इलाके में इन दिनों तेंदुआ का जबरदस्त आतंक छाया हुआ है। जिससे लोगों में काफी दहशत है। बीते 11 अक्टूबर को देर शाम तेंदुआ ने उड़ीसा के नवरंगपुर, कुंदई से परिजन के साथ श्रृंगीऋषि दर्शन करने आये 6 वर्षीय बालक अविनाश मरकाम पर हमला कर उसे मौत के घाट उतार दिया था। जिसके बाद लोग वन विभाग के खिलाफ काफी आक्रोशित हुए थे और सिहावा बस स्टैंड में चक्काजाम कर दिए थे। जिसके बाद वन विभाग लगातार तेंदुए के मुंवमेट पर नजर बनाए हुआ था.

इलाके में तेंदुए के हमले से अब तक तीन बच्चों की जान जा चुकी है। तेंदुए की पिंजरे में कैद होने की खबर सुनकर उसे देखने लोगों की भारी संख्या में भीड़ जुट गई। इधर मौके पर एसडीओ हरीश पांडे,बिड़गुड़ी रेंजर दीपक गावड़े सहित वन विभाग की टीम, सिहावा पुलिस और स्थानीय जनप्रतिनिधि मौजूद रहे।

इस मामले में एसडीओ हरीश पांडे ने बताया कि एक तेंदुआ पकड़ाया है.। जिसे दूर टाइगर रिजर्व के जंगल में कम आबादी वाला क्षेत्र में छोड़ा जाएगा। तेंदुआ आदमखोर है कि नहीं, नर है कि मादा, कितने वर्ष का है ,बच्चे पर हमला करने वाला यहीं तेंदुआ है कि नहीं ये अभी स्पष्ट नहीं है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: