देश - विदेश

Delhi: गाजीपुर बाजार में मिला 3 किलो IED, पुलिस ने कहा- बम लगाने से पहले की गई थी इलाके की रैकी, टाइमर लगे होने की जताई गई आशंका

नई दिल्ली। पूर्वी दिल्ली के गाजीपुर फूल बाजार में 3 किलो ग्राम का आईईडी बरामज हुआ। जिसके बम निरोधक दस्ते ने निष्क्रिय कर दिया। दिल्ली पुलिस के मुताबिक आतंकी गणतंत्र दिवस के पहले दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहे थे। जो कि नाकाम हो गया। इधर पुलिस आरोपियों की तलाश में जुट गई है। पुलिस आरोपियों की पहचान के लिए सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। एनएसजी ने आईईडी में आरडीएक्स और अमोनियम नाइट्रेट जैसे रासायनिक यौगिकों को पाया है। एनएसजी के महानिदेशक एमए गणपति के मुताबिक कुछ शार्पनेल लगे हुए थे।

10.30 बजे के करीब पुलिस को मिली थी सूचना

दिल्ली पुलिस को नियंत्रण कक्ष में सुबह करीब साढ़े दस बजे फूल बाजार में एक लावारिस बैग के बारे में फोन आया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, कॉल एक शख्स का था। जिसका स्कूटर गेट पर खड़ा था। विस्फोटक को लोहे के बक्से में रखा गया था और काले रंग के बैग में छुपाया गया था।

Raipur: 27 गांवों के ग्रामीणों ने नवा रायपुर में डाला डेरा, 12 दिनों से आंदोलन जारी, किसानों ने कहा- जब तक पूरी नहीं होगी मांगे, नहीं हटेंगे

दिल्ली पुलिस ने एनएसजी को दी थी इसकी जानकारी

दिल्ली पुलिस ने एनएसजी को इस बारे में जानकारी दी। वहीं पूरे मार्केट को खाली कराया गया। जहां पर आईईडी पाया गया, उस क्षेत्र में स्थित एक गहरे गड्ढ़े में गिराया गया। इसके तुरंत बाद करीबन 1.30 बजे के करीब आईईडी को नष्ट्र किया गया।  

Raipur: 4 दिनों की रिमांड पर निलंबित IPS अधिकारी जीपी सिंह, पुलिस ने कोर्ट में कहा- जांच में सहयोग नहीं कर रहे

इलाके की गई थी रैकी

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने संदेह जताया है कि बम लगाने से पहले उस व्यक्ति ने क्षेत्र की रैकी की है। साथ ही उसके अंदर टाइमर लगे होने का अंदेशा जताया है। इसके लिए जांच जारी है। किसने और इसके किसे रखा। अभी उसकी तलाश जारी है।

अधिकारियों ने बताया कि रोहिणी की फोरेंसिक साइंस लेबोरेटरी के वरिष्ठ विशेषज्ञों सहित दो टीमें फिलहाल निरीक्षण के लिए मौके पर मौजूद है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: