Home कमर्शियल ऑटो सेक्टर में गिरावट की वजह ओला और उबर जैसी टैक्सी सविर्स...

ऑटो सेक्टर में गिरावट की वजह ओला और उबर जैसी टैक्सी सविर्स नहीं : मारूति

डेस्क। ओला और उबर को वाहनों की बिक्री में गिरावट की वजह बताकर वित्त मंत्री सीतारमण चारों ओर से घिरती नज़र आ रही हैं। मारूति सुज़ुकी इंडिया के एग्ज़ीक्यूटर डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने वित्त मंत्री के इस बयान को सिरे से खारिज़ कर दिया है। शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि ओला और उबर जैसी सर्विस […]

74

डेस्क। ओला और उबर को वाहनों की बिक्री में गिरावट की वजह बताकर वित्त मंत्री सीतारमण चारों ओर से घिरती नज़र आ रही हैं। मारूति सुज़ुकी इंडिया के एग्ज़ीक्यूटर डायरेक्टर शशांक श्रीवास्तव ने वित्त मंत्री के इस बयान को सिरे से खारिज़ कर दिया है।

शशांक श्रीवास्तव ने कहा कि ओला और उबर जैसी सर्विस को ऑटो इंडस्ट्री में आए मंदी की वजह नहीं माने जा सकते। उन्होंने कहा कि ऐसी सर्विस देने वाली कंपनिया पिछले छह सात साल से काम कर रही हैं और ऐसे में इसे मंदी की वजह मानना गलत होगा। उन्होंने आगे कहा कि पिछले कुछ महीनों से ऑटो सेक्टर में गिरावट की वजह को समझने की जरूरत है।

उन्होंने आगे कहा कि इस सेक्टर में मंदी की कई वजह है जैसे कीमतें बढ़ना, नकदी की कमी, टैक्स बढ़ना और बीमा महंगा होना। इसके अलावा लोग दफतर जाने के लिए टैक्सी का उपयोग कर सकते हैं लेकिन परिवार के साथ घुमने के लिए वो खुद की कार ही इस्तेमाल करते हैं।

उन्होंने अमेरीका का उदाहरण देते हुए बताया कि वहां ऐसी टैक्सी सर्विस होने के बावजूद ऑटो सेक्टर में काफी उछाल आया है। जानकरी के मुताबिक भारत में पिछले कई महीनों में ऑटो सेक्टर में काफी गिरावट आई है। एक आंकड़े के मुताबिक वाहनों की बिक्री तकरीबन 23.55% कम हो गई है।