देश - विदेश

Dalit Girl Success Story: उस दलित लड़की की स्टोरी, जिसने क्रैक किया IIT एग्जाम, फीस देने के लिए नहीं थे 15000……फिर लगाई…

लखनऊ। (Dalit Girl Success Story) आईआईटी (IIT) का एग्जाम क्रैक करने वाली काबिल बेटी की मदद के लिए इलाहाबाद हाईकोर्ट की लखनऊ पीठ आगे आई है. बता दे कि एडमिशन के लिए छात्रा के पैसे नहीं थे. मदद के लिए उसने इलाहाबाद हाईकोर्ट की ओर रुख किया. लखनऊ पीठ ने छात्रा की 15 हजार रुपए फीस देने का फैसला किया है.

Chhattisgarh: नरहरपुर पंचायत से बीजेपी ने की शुरुआत, 15 वार्ड के नगर पंचायत के लिए जारी की सूची

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने बीएचयू को दिया आदेश

अब इलाहाबाद हाईकोर्ट ने वाराणसी स्थित बनारस हिंदू यूनिवर्सिटी को आदेश दिया है कि छात्रा की मदद की जाए, अगर सीट उपलब्ध नहीं है तो छात्रा का अतिरिक्त  सीट पर एडमिशन किया जाए. जस्टिस दिनेश कुमार सिंह ने छात्रा संस्कृ,ति रंजन (Sanskriti Ranjan) की याचिका पर सुनवाई करते हुए ये आदेश दिया. दरअसल, संस्कृ ति ने अपनी याचिका में कहा था कि जॉइंट सीट एलोकेशन अथॉरिटी और आईआईटी (BHU) से उसने फीस जमा करने के लिए समय मांगा था.

BJP नेता को थप्पड़ मारने से सुर्खियों में आई डिप्टी कलेक्टर प्रिया वर्मा ने रचाई शादी, ,सामने आई पति के साथ खूबरसूरत फोटो….40 हजार से अधिक लाइक

छात्रा ने (JEE) Advance परीक्षा किया क्रैक

दरअसल, छात्रा का एडमिशन आईआईटी (बीएचयू ) में हो गया था. उसने आईआईटी का Joint Entrance Examination (JEE) Advance परीक्षा क्रैक किया था. जिसके बाद उसे काउंसिलिंग में आईआईबीएचयू ने मैथमेटिक्सई और कंप्यूnटिंग कोर्स मिला था. लेकिन उसके पास फीस को लेकर पैसे नहीं थे. ऐसे में उसने हाईकोर्ट से मदद मांगी.

एजेंसी के अनुसार, मेधावी है छात्रा संस्कृटति रंजन

(Dalit Girl Success Story) संस्कृति ने बताया कि उसे फीस के लिए 15,000 रुपए जमा करने हैं. वह एससी कैटगरी से है. हाईस्कू ल में उसे 95.6 % अंक मिले थे. वहीं 12वीं में उसे 92.77 अंक प्राप्ते किए थे. जेईई मेंस एग्जासम में उसे 2,062 रैंक मिली थी. एससी कैटगरी में उसकी रैंक 1469 थी. संस्कृ ति ने 16 सितंबर को जेईई एडवांस के लिए आवेदन किया था, 15 अक्टू बर को उसने एग्जाईम को क्रैक कर लिया था.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: