देश - विदेश

CUET-UG: NTA ने कहा- नियमों का पालन नहीं करने वाले परीक्षा केंद्रों के खिलाफ होंगी सख्त कार्रवाई

नई दिल्ली. नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने शनिवार को कुछ कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट – अंडरग्रेजुएट (CUET-UG) केंद्रों में छात्रों को होने वाली असुविधा का संज्ञान लिया और कहा कि नियमों का पालन नहीं करने वाले केंद्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। .

एनटीए ने एक बयान में कहा, “एनटीए ने कल पूरी स्थिति की समीक्षा की। यह पाया गया कि कुछ केंद्र निर्धारित प्रोटोकॉल का पालन करने में विफल रहे। गैर-अनुपालन / तोड़फोड़ / अज्ञानता की किसी भी घटना को बहुत गंभीरता से लिया जाएगा. भविष्य में परीक्षा सुचारू रूप से कराने के लिए उन केंद्रों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी। दूसरे चरण के दूसरे दिन पूरे भारत में उत्तेजित माता-पिता और छात्रों ने परीक्षा स्थगित होने और गड़बड़ियों की शिकायत की।यहां तक ​​कि राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी (एनटीए) तकनीकी गड़बड़ियों की बार-बार होने वाली घटनाओं की जांच कर रही है और कई केंद्रों को डीलिस्ट कर सकती है, उम्मीदवार दहशत में हैं क्योंकि एजेंसी ने अभी तक रविवार की परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी नहीं किया है।

जिन उम्मीदवारों की परीक्षा 7 अगस्त को है, वे पूरे दिन सोशल मीडिया पर एडमिट कार्ड के मुद्दों पर एनटीए को टैग करते रहे। इसके अलावा, ऐसे उम्मीदवार हैं जिन्होंने सोशल मीडिया पर प्रवेश पत्र साझा करते हुए दावा किया कि उन्हें ऐसे शहर आवंटित किए गए हैं जिन्हें उन्होंने नहीं चुना है।

जबकि एनटीए ने विश्वास व्यक्त किया कि वह उन उम्मीदवारों को समायोजित करने में सक्षम होगा जिनकी परीक्षा शेष दिनों और स्लॉट में रद्द कर दी गई थी, एजेंसी के सूत्रों ने कहा कि यदि आवश्यक हो तो यह परीक्षा को दो से तीन दिनों तक बढ़ा देगा।
NTA भारत भर के 300 शहरों और भारत के बाहर नौ शहरों में स्थित 489 केंद्रों पर एग्जाम

NTA भारत भर के 300 शहरों और भारत के बाहर नौ शहरों में स्थित 489 केंद्रों पर 15 जुलाई से 20 अगस्त CUET (UG) – 2022 आयोजित कर रहा है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: