क्राईम

Crime: लड़के ने शादी से किया मना तो लड़की और उसकी मां ने युवक पर डाला पेट्रोल, लगा दी आग, अब हिरासत में मां-बेटी

धीरेन्द्र विश्वकर्मा@कोरिया। (Crime) जिला मुख्यालय बैकुंठपुर के तलवापारा में 18 अगस्त को वेदप्रकाश गंभीर रूप से जले हुए हालत में मिला। जिसे जिला अस्पताल बैकुंठपुर लाया गया था। लड़के की हालत गंभीर होने से उसे जिला अस्पताल द्वारा तत्काल रायपुर रेफर कर दिया गया था। जहां कालड़ा बर्न हॉस्पिटल में इलाज के दौरान 26 अगस्त को लड़के की मौत हो गई है।

(Crime) वहां से आने बाद मृतक के परिजनों ने थाना कोतवाली बैकुंठपुर को सूचना दिया कि वेदप्रकाश की मौत पूजा प्रधान और उसके मां के द्वारा पेट्रोल डालकर आग लगाने से हुई है।

थाना कोतवाली टीम ने थाना राजेन्द्र नगर रायपुर से मर्ग डॉयरी मंगाई।  उक्त मर्ग डायरी का अवलोकन किया गया।

(Crime) मरने से पहले युवक ने बताया कि पूजा प्रधान से उसकी पहले से दोस्ती थी। घटना वाले दिन पूजा द्वारा लड़के को घर बुलाया गया। घर पर उसकी मां भी थी। दोनों ने मृतक से शादी करने का दबाव डालने लगी। ब्लैकमेल कर पैसे की मांग किया। उसके द्वारा मना करने पर पूजा और उसकी मां ने पेट्रोल डालकर आग लगा दी।

Chhattisgarh: 14 सूत्रीय मांगों को लेकर आज अधिकारी और कर्मचारी हड़ताल पर, बंद रहेंगे शासकीय कार्यालय, जिला से लेकर तहसील तक सीएम के नाम सौंपेगे ज्ञापन

डायरी अवलोकन पर अपराध घटित होने पाए जाने से धारा 302, 384 आईपीसी के तहत अपराध पंजीबद्ध कर वरिष्ठ अधिकारियों को अवगत कराया गया।

पुलिस अधीक्षक कोरिया संतोष सिंह द्वारा आरोपियों को यथाशीघ्र गिरफ्तार करने का निर्देश देने पर थाना बैकुंठपुर टीम ने आरोपियों के पता तलाश करने हेतु टीम गठित की। उनके घर पर भेज गया। जहाँ पता चला कि घटना के दिन से घर मे ताला बंद  कर दोनों मां-बेटी फरार है।

Gariyaband: जिला मुख्यालय से 40 किलोमीटर दूर ढूंनढुंनी पानी…मगर आंगनबाड़ी से आज भी वंचित.. विशेष पिछड़ी जनजाति कमार बच्चों को मिलेगी सुविधा

पतासाजी के दौरान जरिये मुखबिर से सूचना मिली कि दोनों आरोपिया तलवापरा में दिखी हैं सूचना पर तत्काल पुलिस द्वारा घेराबन्दी कर हिरासत में लिया गया। पूछताछ के दौरान आरोपिया पूजा प्रधान उम्र 21 वर्ष और उसकी मां प्रमिला प्रधान उम्र 40 वर्ष ने जुर्म करना कबुल किया जिसे गिरफ्तार कर न्यायिक रिमांड में भेज गया।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: