छत्तीसगढ़सरगुजा-अंबिकापुर

कांग्रेस जिला अध्यक्ष के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध, 12 सदस्यीय दल गठित कर जाँच के आदेश

शिव शंकर साहनी@सरगुजा. जिले के करजी में बसंत बेक की करेंट से मौत के मामले में कांग्रेस जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता के खिलाफ अपराध पंजीबद्ध किया गया था. जिसके बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंह देव ने अपने लेटर पैड में कांग्रेस की 12 सदस्यीय दल गठित कर जाँच कर करने को कहा था.

इधर विपक्ष हमलावर है और स्वास्थ्य मंत्री से इस्तीफे की मांग कर रही है. आपको बता दें कि सरगुजा जिले से 11 किलोमीटर दूर ग्राम पंचायत करजी में जिला अध्यक्ष राकेश गुप्ता के पॉली हाउस के बगल में मकान निर्माण किया जा रहा था, लेकिन मकान के ऊपर से 11 हजार केवी तार गुजरा हुआ है.

वही राजमिस्त्री द्वारा मकान निर्माण में पाईप लगाने के दौरान 11 हजार केवी के करेंट की चपेट में आने से उसकी मृत्यु हो गई थी. जिसमे दरिमा पुलिस ने सुरक्षा मापदंडों का प्रयोग नहीं किए जाने पर कांग्रेस जिलाध्यक्ष राकेश गुप्ता पर धारा 304 ए के तहत मामला दर्ज कर आगे की कार्रवाई में जुट गई थी, लेकिन मामले में तूल पकड़ता देख प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने 12 सदस्यीय कमेटी गठित कर दी थी. इस मामले में विपक्ष को बैठे बिठाए मुद्दा मिल गया और विपक्ष हमलावर है.जहां भाजपा के वरिष्ठ नेता व पार्षद आलोक दुबे ने स्वास्थ्य मंत्री की इस्तीफे मांग की है और कहा है कि संवैधानिक पद, नियम और कानून से ऊपर उठकर अपने पद का दुरुपयोग कर 12 सदस्यीय जांच टीम बनाई है..जो अपने ही सरकार की पुलिस की जांच को प्रभावित करने के लिए यह टीम गठित किया गया है. जिसे लेकर छत्तीसगढ़ की राज्यपाल के नाम आवदेन देकर उचित कार्रवाई करने के लिए निवेदन किया है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: