छत्तीसगढ़

Corona Vaccination: महिलाएं सबसे आगे, वैक्सीनेशन में इस जिले की महिलाएं पुरुषों से भी आगे, बना प्रदेश में अव्वल

ललित सिंह ठाकुर@राजनांदगांव। (Corona Vaccination) कोरोनारोधी टीकाकरण मे राजनांदगांव जिले की महिलाओ ने पुरुषों को पछाड कर प्रदेश मे पहले स्थान पर है। जिले के 52 प्रतिशत महिलाओं ने कोरोना का टीका लगाया है। वही पुरुषों का 48  प्रतिशत रहा है ।

(Corona Vaccination) जिले मे कोविड टीकाकरण मे महिलाओं ने रुचि दिखाई है और टीका लागाने मे प्रदेश मे राजनांदगांव जिले की महिलाएं अव्वल रही है. (Corona Vaccination) कोरोना वैक्सीन लगाने मे महिलाओं ने पुरुषों को पछाड दिया है और 52 प्रतिशत महिलाओं ने कोरोना का टीका लगाया है।

जिला मुख्य चिकित्सा एव स्वास्थ अधिकारी डॉ मिथलेश चौधरी ने बताया कि जिले मे कोरोना वैक्सीनेशन जागरुकता आभियान चलाया जा रहा है और लोगों को टीका लगाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है. इसके लिए आंगनबाडी कार्यकर्ता और मितानीन इस कार्य को बखूबी अंजाम दे रहे हैं। उन्होंने बताया कि जिले मे अब तक साढ़े सात लाख से अधिक लोगों को कोरोना टीका लगाया जा चुका है। जिसमे महिलाओ की संख्या करीब 4 लाख से अधिक है।

Result Announced: छत्तीसगढ़ ओपन स्कूल परीक्षा का परिणाम घोषित, परीक्षाफल 98.20 प्रतिशत रहा, देखिए

टीकाकरण के लिए महिलाओं मे गजब का उत्साह बना हुआ है। बडी संख्या मे महिलाए टीकाकरण केन्द्र पहुंचकर टीका लगाने मे जुटी हुई है। बहरहाल कोरोना संक्रमण के बचाव के लिए टीकाकरण को कारगर उपाय माना जा रहा है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: