देश - विदेश

Corona: पहाड़ों पर भीड़…..बेपरवाह लोग…..होटल मालिक परेशान….बढ़ा तीसरी लहर का खतरा ..चिंता में एक्सपर्ट्स

नई दिल्ली।  (Corona) कोरोना की दूसरी लहर के बीच लोकप्रिय पर्यटन स्थलों से डराने वाली तस्वीरें सामने आ रही हैं. नैनीताल और ऐसे सभी पर्यटन स्थलों पर खूब भीड़ हो गई है, जिसमें कोरोना से बचाव को बनाए गए प्रोटोकॉल का बिल्कुल भी पालन नहीं हो रहा है.

नैनीताल की बात करें तो यहां सैलानियों की इतनी भीड़  है कि होटल फुल हैं और सड़कें जाम से पटी पड़ी हैं. (Corona) यह सब तो देखा भी जाए, लेकिन सड़कों पर बिना मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग के घूम रहे क्या बड़े, क्या बच्चे, इनको नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. जानकारी के मुताबिक, पंजाब, दिल्ली-एनसीआर, मध्य प्रदेश (Punjab, Delhi-NCR, Madhya Pradesh) के साथ-साथ महाराष्ट्र (Maharashtra) से सैंकड़ों किलोमीटर का सफर तय करके लोग यहां पहुंच रहे हैं.

सैलानियों के पहुंचने से पर्यटन उद्योग (tourism industry) को तो पंख लग गए हैं, लेकिन वहां लोगों का कोविड प्रोटोकॉल का पालन ना करना कहीं तीसरी कोरोना लहर की वजह ना बन जाए यह डर अब सता रहा है. बातचीत में माल रोड स्थित अलका होटल के मालिक वेद शाह ने कहा, ‘हम भी चाहते हैं कि यहां टूरिस्ट आएं, उनका स्वागत है. लेकिन वे लोग कम से कम मास्क तो पहनें.’ दूसरे होटल मालिकों का कहना है कि प्रशासन को वहां सख्ती बढ़ानी चाहिए. मतलब कोई भी टूरिस्ट अगर बिना मास्क के दिखता है तो उससे कम से कम 500 रुपये जुर्माना लिया जाना चाहिए.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: