देश - विदेश

Corona: हो जाए सावधान! राज्य के 3 जिलों में डेल्टा प्लस की पुष्टि, केंद्र ने लिखा पत्र, अब राज्य सरकार उठाएगी ये कदम

चेन्नई। (Corona) कोरोना की दूसरी लहर की वजह डेल्टा बनी थी. जिसने पूरे भारत में तबाही मचा दी थी. अब डेल्टा प्लस के मामले तेजी से भारत में बढ़ रहे हैं. महाराष्ट्र, केरल, एमपी, राजस्थान और जम्मू कश्मीर. में लैंब में हुए जीनोम सिक्वेंसिग में डेल्टा प्लस की पुष्टि हो चुकी है. (Corona) अब तमिलनाडू के 3 जिलों में डेल्टा प्लस वैरिएंट मिला है. जिनमें चेन्नई, मदुरै और कांचीपुरम शामिल है.

(Corona) मुख्य सचिव वी इराई अंबू को लिखे पत्र में केंद्रीय स्वास्थ्य सचिव राजेश भूषण ने कहा कि जीनोम सिक्वेंसिंग के लिए बनाई गई लैब ने बताया है कि वह एक डेल्टा प्लस वैरिएंट था.

स्वास्थ्य सचिव भूषण ने कहा कि सार्वजनिक स्वास्थ्य प्रतिक्रिया को और ज्यादा केंद्रित तथा बेहतर बनाना होगा. उन्होंने कहा, “आपसे अनुरोध है कि इन जिलों और समूहों में तत्काल रोकथाम के उपाय करें, जिसमें भीड़ को रोकना, व्यापक स्तर पर टेस्टिंग, फास्ट ट्रेसिंग, साथ ही प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन कवरेज शामिल है.”

राज्य सरकार को यह सुनिश्चित करने के लिए भी कहा गया है कि पॉजिटिव मरीजों के पर्याप्त सैम्पल्स INSACOG की नामित लैब्स में तुरंत भेजे जाएं. वहीं, आपको बता दें कि तमिलनाडु सरकार ने कुछ छूट देते हुए लॉकडाउन को पांच जुलाई तक के लिए बढ़ा दिया है.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: