Home जिले नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के साथ स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों की हुई समन्वय बैठक,...

नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के साथ स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों की हुई समन्वय बैठक, कहीं ये बड़ी बात

रविकांत तिवारी@देवभोग। नव निर्वाचित पदाधिकारियों के साथ स्थानीय प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारियों की समन्वय बैठक के कार्यशाला का आयोजन धुरवागुड़ी में रखा गया। बैठक में जिला पंचायत की नवनियुक्त अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर के साथ ही संभाग के कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे। बैठक में नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को संबोधित […]

नवनिर्वाचित पदाधिकारियों के साथ स्थानीय प्रशासन के अधिकारियों की हुई समन्वय बैठक, कहीं ये बड़ी बात

रविकांत तिवारी@देवभोग। नव निर्वाचित पदाधिकारियों के साथ स्थानीय प्रशासन के अधिकारी और कर्मचारियों की समन्वय बैठक के कार्यशाला का आयोजन धुरवागुड़ी में रखा गया। बैठक में जिला पंचायत की नवनियुक्त अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर के साथ ही संभाग के कमिश्नर जीआर चुरेन्द्र भी प्रमुख रूप से मौजूद रहे।

बैठक में नव निर्वाचित जनप्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कमिश्नर ने कहा कि 5 साल पंचायतों को ऐसा चलाइये की आप बिल्कुल बेदाग रहे। चुरेन्द्र के कहा कि मैं तुरंत कार्रवाई के पक्ष में कभी नही रहता,हमेशा अवसर देना चाहिए। उन्होंने कहा कि भविष्य में होने वाले कार्यक्रम को गम्भीरता से लेते हुए पूरी बातों को कागज कलम में नोट करते हुए उसे अमल में लाए। उन्होंने कहा कि पंचायत के कामकाज को अच्छे से कैसे करना है।

ग्राम सभा मे ग्रामीणों को लाना है। इसके लिए ग्राम सभा और ग्राम पंचायत दोनों को जोड़ने के लिए गॉव के लोगो को जोड़ते हुए ग्राम विकास एवं न्याय समिति का गठन करना है। ऐसे समितियों के गठन से पंचायत शक्तिशाली होगा। कमीश्नर ने बैठक के दौरान ग्रामीणों से सौचालय के उपयोग को लेकर सवाल पूछा जिस पर ग्रामीणों से सोचालय का उपयोग ना के बराबर होने की बात कही।

जिस पर कमिश्नर ने तत्काल जिम्मेदार अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि 15 दिनों के अंदर सौचालय के उपयोगिता के संबंध में रिपोर्ट पेश करने का आदेश मैनपुर और देवभोग एसडीएम को दिया। उन्होंने कहा कि आज के समय मे अधिकारी कर्मचारियों में नियंत्रण का कमी हो गया है। उन्होंने कहा कि आज के बाद लापरवाह कर्मचारियों की लापरवाही बर्दाश्त नही किया जाएगा।

कार्यक्रम में मौजूद जिला पंचायत की नवनियुक्त अध्यक्ष स्मृति नीरज ठाकुर ने नव निर्वाचित पदाधिकारियों को बधाई देते हुए उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना की। ,कार्यक्रम में प्रमुख रूप से मैनपुर की जनपद अध्यक्ष नुरमती मांझी,उपाध्यक्ष नंदिनी राजपूत, देवभोग जनपद अध्यक्ष नेहा सिंघल प्रमुख रूप से मौजूद रहे।