Home राजनीति दो दिनों से लगातार कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी, आरएसएस के...

दो दिनों से लगातार कांग्रेस में बैठकों का दौर जारी, आरएसएस के दुष्प्रचार को बताया हार की वजह

दीपक बावनकर@रायपुर. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था। प्रदेश में भी कांग्रेस को 11 में से केवल 2 सीटों पर जीत मिली है। जिसके बाद प्रदेश में कांग्रेस सरकार अब हार के कारण जानने में लग गई है। बीते 2 दिनों से मैराथन बैठकों का दौर शुरू है, जहां सभी […]

222
bhupesh baghel

दीपक बावनकर@रायपुर. लोकसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा था। प्रदेश में भी कांग्रेस को 11 में से केवल 2 सीटों पर जीत मिली है। जिसके बाद प्रदेश में कांग्रेस सरकार अब हार के कारण जानने में लग गई है। बीते 2 दिनों से मैराथन बैठकों का दौर शुरू है, जहां सभी विधायकों और मंत्रियों से रायशुमारी भी की जा रही है और हार पर मंथन भी किया जा रहा है।

कल रात मुख्यमंत्री निवास में विधायक दल की बैठक आयोजित की गई थी जो रात 8:00 बजे से शुरू होकर 11:30 बजे तक चली जिसके बाद आज राजीव भवन में प्रदेश कांग्रेस की कार्यकारिणी की बैठक रखी गई। यह बैठक भी लगभग 2 घंटे चली।

वही बैठक के बाद मीडिया से बात करते हुए स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने चुनाव में हार का कारण आरएसएस द्वारा किए गए दुष्प्रचार को बताया। उन्होंने कहा कि प्रदेश में सरकार बनते ही आरएसएस ने यह दुष्प्रचार किया कि चावल वितरण बंद कर दिया गया है, नमक और दाल भी अब नहीं बांटे जाएंगे साथ ही आयुष्मान योजना के नाम पर भी खूब दुष्प्रचार किया गया जिसके कारण कांग्रेस प्रदेश में हार गई।

बहरहाल आने वाले समय में निकाय और ग्राम पंचायत के चुनाव होने हैं ऐसे में इन बैठकों से कांग्रेसियों में नई ऊर्जा का संचार होना लाजमी है। अब देखना है कि प्रदेश प्रभारी और मुख्यमंत्री द्वारा इन बैठकों का नेतृत्व करने के बाद आने वाले समय में पार्टी अपनी योजनाओं और नीतियो से प्रदेशवासियों पर कितना प्रभाव डाल पाती है।