देश - विदेश

Congress का जन जागरण अभियान, पद यात्रा का नौवां दिन, मिनीमाता चौक से शुभारंभ

रायगढ़। (Congress) केंद्र सरकार द्वारा लगातार भारत की जनता के ऊपर बढ़ाए जा रहे महंगाई के बोझ से आम जनता त्राहि-त्राहि कर रही है। और दो वक्त के भोजन की व्यवस्था भी सही ढंग से कर पाना मुश्किल हो रहा है। लेकिन इससे केंद्र में बैठी मोदी सरकार के कानों में जूं तक नहीं रेंग रहा है। उसी कुंभकरणीय निद्रा से केंद्र सरकार को जगाने के लिए अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी ने जन जागरण अभियान पदयात्रा की शुरुआत की है। इसके माध्यम से केंद्र सरकार की गलत नीतियों के परिणाम स्वरूप बढ़ती महंगाई का विरोध दर्ज करने और देश की जनता को उनके कार्यकलापों से अवगत कराने के लिए पदयात्रा को शुरू किया गया है, जो पूरे भारतवर्ष में दिनांक 14 नवंबर 2021 से लगातार चलता जा रहा है और आगामी 29 नवंबर 2021 तक यह अभियान संपूर्ण भारत में चलेगा।

इसी कड़ी में रायगढ़ जिला कांग्रेस (Congress) कमेटी द्वारा जन जागरण अभियान पदयात्रा के नवें दिन की शुरुआत मिनीमाता चौक ओवर ब्रिज के नीचे से प्रारंभ किया गया। जिसका नेतृत्व रायगढ़ जिला कांग्रेस कमेटी के शहर अध्यक्ष अनिल शुक्ला द्वारा किया गया और कार्यक्रम को व्यवस्थित करने की जिम्मेदारी ब्लॉक अध्यक्षों मदन महंत एवं विकास ठेठवार द्वारा किया गया। आज के इस पद यात्रा कार्यक्रम में मिनीमाता चौक से यह पदयात्रा प्रारंभ होकर वार्ड नंबर 29 और 30 में किया गया कार्यक्रम जिला जेल के पीछे से होते हुए जेल पारा, कयाघाट,महरा पारा, कैदीमुड़ा होते हुए मौदहापारा, रेक पॉइंट, बाजीराव पारा कवर करते हुए पुनः मिनीमाता चौक पहुंचकर आज के कार्यक्रम का समापन किया गया।

देश में महंगाई की मार,हर तरफ है हाहाकार- अनिल शुक्ला

आज के कार्यक्रम को रायगढ़ कांग्रेस शहर अध्यक्ष अनिल शुक्ला ने संबोधित करते हुए कहा कि, महंगाई की मार, हर तरफ है हाहाकार। लगातार पेट्रोलियम पदार्थों के दामों में वृद्धि से रोजमर्रा की दैनिक वस्तुओं के दामों में भी लगातार वृद्धि होना लाजमी है। (Congress) जिसको केंद्र में बैठी मोदी सरकार रोक नहीं पा रही है। या जानबूझकर देश को महंगाई के भार में दबाना चाहती है, और बढ़े हुए दामों से अपने व्यापारिक मित्रों की तिजोरी यों को भरना चाह रही है। कहां हैं वह बीजेपी के नेता जो 2013-14 में सिर पर रसोई गैस रखकर, प्याज की माला पहनकर दिल्ली में यूपीए सरकार पर महंगाई बढ़ाने का आरोप लगाते फिरते थे। अब तो उनकी सरकार है। क्या अभी यूपीए सरकार की तुलना में सभी चीजें सस्ती हो गई हैं, बताए। क्या उनके मुंह में दही जम गया है या कंबल ओढ़ कर सभी बीजेपी नेता घी पी रहे हैं। देश की जनता जानना चाहती है कि उस समय बीजेपी के नेता अभी क्यों नहीं चिल्लाते। अभी क्यों नहीं दिखते जब महंगाई अपने इतिहास के उच्चतम स्तर पर पहुंच गई है।

महिलाओं की रसोई दिया उजाड़, केंद्र की मोदी सरकार- जानकी काटजू

अभी हाल ही में नई दिल्ली में भारत के महामहिम राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के हाथों रायगढ़ नगर निगम को स्वच्छता अभियान के तहत राष्ट्रीय पुरस्कार प्राप्त हुआ। एवम छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल जी के हाथों से सम्मानित होने वाली पदयात्रा को रायगढ़ नगर निगम की महापौर जानकी काटजू ने संबोधित करते हुए कहा कि केंद्र सरकार की लगातार गलत नीतियों का खामियाजा देश की आम जनता को भुगतना पड़ रहा है। खासकर महिला वर्ग तो अत्याधिक आक्रोशित हैं, क्योंकि इनके द्वारा लगातार बढ़ाए जा रहे महंगाई का असर घर की आम गृहणियों के रसोई पर पड़ता है और सभी महिलाओं का बजट गड़बड़ा जाता है। क्योंकि सभी लोगों की आमदनी निश्चित है और उसी बजट में पूरे महीने भर का खर्च चलाना रहता है। लेकिन महंगाई लगातार बढ़ रही है। जिससे महिलाओं के महीने का बजट 15 दिन में खत्म हो जा रहा है। जिससे देश की सभी महिलाओं के मन में एक ही आवाज है, महिलाओं की रसोई दिया उजाड़, केंद्र की मोदी सरकार।

आज के कार्यक्रम में मुख्यरूप से

महिला कांग्रेस अध्यक्ष स्नेहलता शर्मा,बलबीर शर्मा,दयाराम धुर्वे,शाखा यादव,ब्लाक अध्यक्ष द्वय विकास ठेठवार,मदन महंत,भरत तिवारी,प्रदीप मिश्रा, खालिक अहमद,राकेश पाण्डेय,विकास बोहिदार,अमृत काटजू,श्यामलाल महंत,राजू बोहिदार,मिंटू मसीद,रमेश दुतिया,शैलेश मनहर,वसीम खान,जयदेव मित्रा,अशोक सोनी,विनोद कपूर,बनवारी डहरे,लक्ष्मण महिलाने,सुनंदा वैद्य, रानी चौहान,रिंकी पाण्डेय,अरुणा चौहान,ईशा वशिष्ठ,कौशिक भौमिक,रजत गोयल,शिवम भट्ट,राजेश महंत,सुजॉय राय,हितेश गोयल,राम प्रसाद चौहान,नरेश चौहान,ऋतु ज्ञाता देवांगन,तरुण शर्मा,कमर अली,गोरेलाल बरेठ,शारदा सिह गहलोत,सैय्यद इम्तियाज़,सतीश मानिकपुरी,जितेश अग्रवाल,राजेश मेहर,प्रताप सिंह,शमशेर खान,समीर खान,कोमल साहू,बनवारीलाल डहरे,भूषण टंडन,डमरू खूंटे,रजनी महंत,सुधा महंत,मंगली महंत,मोहम्मद आरिफ,सुमित मिरी,भल्लभ, आदि कांग्रेसी उपस्थित थे

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: