Chhattisgarh

Congress ने बीजेपी के किसान आंदोलन को बताया फ्लॉप, कहा- भाजपा घोषणा कर किसान आंदोलन नहीं कर सकी सिर्फ खाना पूर्ति

रायपुर। कांग्रेस (Congress) ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी का किसान आंदोलन उसके बाकी आंदोलन की भांति फ्लाप हो गया। प्रदेश कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा है कि भाजपा ने पांच दिन पांच मुद्दे पर आंदोलन की घोषणा कर कार्यक्रम जारी किया था। (Congress) जिसके अनुसार 13 और 14 सितंबर को किसानों के मुद्दों पर भाजपा प्रदेश और जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन करने वाली थी लेकिन भाजपा न 13 सितंबर को प्रदेश व्यापी आंदोलन कर पायी  14 सितंबर को जिलों में भाजपा किसान के मुद्दे पर प्रदर्शन भी सिर्फ खानापूर्ति था। भाजपा की इन आंदोलन की विफलता से एक बार फिर से साबित हो गया कि छत्तीसगढ़ का किसान भाजपा के बहकावे में कहीं आने वाले एक ओर जहां भाजपा की केन्द्र सरकार किसानों के खिलाफ तीन काले कानून बनाई है। जिसके विरोध में पिछले 10 माह से किसान सड़कों पर है।

Corona Effect: इस शहर में फिर बढ़ने लगे कोरोना के मामले, सरकार को लेना पड़ा सख्त फैसला, ऑफलाइन क्लासेस से लेकर जिम और सिनेमाघर हुए बंद…..

विरोध मानने के बजाय मोदी सरकार चलाती है किसानों पर लाठियां

मोदी सरकार किसानों की मांग मानने के बजाय किसानों पर लाठियां चलवाती है। छत्तीसगढ़ में किसानों को उनकी उपज कर पूरी कीमत मिल रही है। छत्तीसगढ़ के किसानों को राजीव गांधी किसान न्याय योजना से प्रति एकड़ 9000 रू. की सहायता मिल रही। राज्य के भूमिहीन किसानों को भी कांग्रेस सरकार 6000 रू. की सहायता दे रही है।

Chhattisgarh: 28 सितंबर को किसान महापंचायत का मुख्यमंत्री ने किया समर्थन, बोले- छत्तीसगढ़ में आ रहे किसान नेताओं का स्वागत

छत्तीसगढ़ के किसान मवेशियों के गोबर की भी पा रहे कीम

छत्तीसगढ़ के किसान कर्ज मुक्त होने के साथ-साथ अपने मवेशियों के गोबर की भी कीमत पा रहे हैं। ऐसे में छत्तीसगढ़ के किसान भाजपा के किसान आंदोलन की नौटंकी को भली भांति समझ रहे है। (Congress) छत्तीसगढ़ के किसान भाजपा के पन्द्रह सालों के वायदा खिलाफी को भूले नहीं है कैसे भाजपा ने तीनो चुनावों में बोनस का वायदा कर नहीं दिया और न ही 2100 रू. धान की कीमत देने का वायदा कर नहीं दिया था। विपक्ष में आने के बाद भाजपा किसानों की हितैषी बनने का ढोंग रच रही है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: