राजनीति

Congress Statement: उर्वरक और बीज की कमी के लिये मोदी सरकार जिम्मेदार, कहा- बीजेपी किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रही

रायपुर। (Congress Statement) भारतीय जनता पार्टी किसानों के नाम पर घड़ियाली आंसू बहा रही है। प्रदेश कांग्रेस के मुख्यप्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि राज्य में जो खाद की कमी के कुछ जगह हालात बने है उसके लिए भारतीय जनता पार्टी की केंद्र सरकार जिम्मेदार है। केंद्र सरकार छत्तीसगढ़ सरकार द्वारा मांगे गए लगभग 11 लाख टन उर्वरकों की समय पर आपूर्ति नही किया जा रहा। राज्य को अभी तक जितनी आपूर्ति होनी थी केंद्र ने उसका आधे से भी कम सिर्फ 45 फीसदी ही आपूर्ति किया।(Congress Statement)  मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने प्रधनमंत्री से राज्य को तीन लाख मीट्रिक टन अतिरिक्त उर्वरकों की मांग की थी, केंद्र ने इस पर भी कोई जबाब नही दिया। मोदी सरकार की छत्तीसगढ़ के किसानों के प्रति बदनीयती इसी से झलकती है कि छत्तीसगढ़ को केन्द्र ने उसको आबंटित खाद पर 45 प्रतिशत ही दिया है लेकिन मध्यप्रदेश, उत्तरप्रदेश, गुजरात, पंजाब, हरियाणा जैसे राज्यों को मोदी सरकार ने वहां के लिये आवंटित कोटे का 90 प्रतिशत सप्लाई पूरा कर दिया है।

Relief From Corona: छत्तीसगढ़ में कोरोना से बड़ी राहत, संक्रमण की दर घटकर 0.39 प्रतिशत पर पहुंची, सक्रिय मरीजों की संख्या 3046

(Congress Statement) प्रदेश कांग्रेस के मुख्यप्रवक्ता सुशील आनंद शुक्ला ने भाजपा नेताओं से पूछा कि बताएं किस भाजपा विधायक सांसद ने केंद्र से छत्तीसगढ़ को सरकार के द्वारा मांगे गए उर्वरकों की आपूर्ति शीघ्र करने के लिए पहल की कोई पत्र लिखा। क्या राज्य के किसानों के हित में भाजपा नेताओं का कोई नैतिक अधिकार नही बनता?

कांग्रेस प्रवक्ता ने कहा कि राज्यो को यूरिया देना केंद्र का काम है पूरे देश मे यूरिया की सप्लाई सही नही हो रही तो उसके पीछे मोदी सरकार जबाबदेह है।  प्रधानमंत्री मोदी ने आकाशवाणी से प्रसारित मन की बात कार्यक्रम में कहा था कि उनकी सरकार आजादी की 75 वी वर्षगांठ 2022 तक देश मे यूरिया की कमी आधा करने की दिशा में काम कर रही है। बिना किसी वैकल्पिक व्यवस्था के केंद्र सरकार राज्यो में किसानी तक यूरिया की सप्लाई का कोटा अघोषित रूप से कम करना शुरू कर दिया है ताकि मोदी द्वारा घोषित यूरिया की खपत कम करने का लक्ष्य 2022 तक पूरा हो सके। कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के किसानों से कहा कि वे फिक्र मत करे राज्य में  किसान पुत्र भूपेश बघेल सत्ता में है उनके रहते छत्तीसगढ़ के किसानों का अहित नही हो सकता है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: