Home राजनीति शैलेश का मोदी पर अटैक, किसान सम्मान निधि को लेकर किया तीखा...

शैलेश का मोदी पर अटैक, किसान सम्मान निधि को लेकर किया तीखा प्रहार

रायपुर। छत्तीसगढ़ के किसानों को किसान सम्मान निधि दिए जाने की मांग करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने केंद्र सरकार से कहा है कि छत्तीसगढ़ के किसान सम्मान निधि के लिए पंजीकृत 18.1 600000 किसान परिवारों को किसान निधि की पूरी राशि तत्काल दी […]

55
छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार अपेक्षित आंकडों और तर्को के साथ पुरजोर तरीके से न्यायालय के समक्ष अपना पक्ष प्रस्तुत करेंगी: शैलेश नितिन त्रिवेदी

रायपुर। छत्तीसगढ़ के किसानों को किसान सम्मान निधि दिए जाने की मांग करते हुए प्रदेश कांग्रेस कमेटी के प्रवक्ता और कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने केंद्र सरकार से कहा है कि छत्तीसगढ़ के किसान सम्मान निधि के लिए पंजीकृत 18.1 600000 किसान परिवारों को किसान निधि की पूरी राशि तत्काल दी जाए। छत्तीसगढ़ में किसान सम्मान निधि की पहली किस्त सिर्फ 13.7 लाख किसान परिवारों को और दूसरी किस्त सिर्फ 4.1 लाख किसान परिवारों को और तीसरी किस्त मात्र 23859 किसान परिवारों को मिल पाई है। किसान सम्मान निधि की बकाया राशि का ब्यौरा पेश करते हुए कांग्रेस ने कहा है की पहली किस्त के 89 करोड़ 20 लाख दूसरी किस्त के 281 करोड़ 20 लाख और तीसरी किस्त के 358 करोड़ 42 लाख ₹12000 किसानों को मोदी सरकार से लेना बाकी है ।

 मोदी सरकार ने किसानों के 728 करोड़ 82 लाख 12 हजार  दबाये

 कांग्रेस ने की दिवाली के पहले किसानों को किसान सम्मान निधि की 728 करोड़ 82 लाख ₹ की राशि दिये जाने की मांग करते हुये प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि केंद्र की भाजपा सरकार को छत्तीसगढ़ की कांग्रेस सरकार से सीख लेना चाहिए जिसने सरकार में आने के बाद सबसे पहले किसानों का कर्जा माफ किया और किसानों के धान की खरीद  ₹ 2500 समर्थन मूल्य में करके दिखाया। टाटा के लिए अधिग्रहित की गई किसानों की जमीन किसानों को वापस लौटाने का काम भी भूपेश बघेल जी की सरकार ने करके दिखाया है। दरअसल कांग्रेस किसानों की पार्टी है और जो किसानों से कहती है और समाज के अन्य वर्गों से कहती है उसे करके दिखाती है और भारतीय जनता पार्टी किसान हित में काम करने में विश्वास ही नहीं रखती है। चुनाव में वोट लेने के लिए किसानों से वादे तो कर दिए जाते हैं लेकिन उन वादों को निभाने में भाजपा विश्वास नहीं रखती है।

भाजपा पर लगातार किसान विरोधी रवैया अपनाने का आरोप लगाते हुए प्रदेश कांग्रेस के महामंत्री शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि पहले भी भाजपा ने किसानों से किए गए वादों को नहीं निभाया है। ₹2100 धान का समर्थन मूल्य, ₹300 बोनस और एक-एक दाना धान की खरीद के वादे को भाजपा ने किसानों से करके भी नहीं निभाया था।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल द्वारा किसान सम्मान निधि की राशि किसानों को दिए जाने के लिए केंद्रीय कृषि मंत्री को पत्र लिखने का स्वागत करते हुए प्रदेश कांग्रेस ने कहा है कि छत्तीसगढ़ के किसानों की आवाज छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री नहीं उठाएंगे तो और कौन उठाएगा? मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने केंद्र की भाजपा सरकार को किसान सम्मान निधि की बकाया राशि किसानों को देने के लिए लिखकर अपने किसान समर्थक रवैया और संवेदनशीलता का जीता जागता सबूत दिया है।

कांग्रेस ने मोदी सरकार और भाजपा को चेतावनी दी है कि यदि छत्तीसगढ़ की ही तरह केंद्र में भी किसानों से वादा करके उन्हें नहीं निभाने का क्रम भाजपा ने जारी रखा तो छत्तीसगढ़ जैसी ही दशा भाजपा की केंद्र में भी हो जाएगी और कांग्रेस किसानों के समर्थन से मजदूरों के समर्थन से जनता के समर्थन से केंद्र में भी तीन चौथाई बहुमत से सरकार बनाएगी।