छत्तीसगढ़

Chhattisgarh की कांग्रेस सरकार ने रोजगार के अवसर बढ़ाये, जहां भाजपा को 7 सालों में देने थे 14 करोड़ रोजगार, 27 करोड़ लोग हुये बेरोजगार

रायपुर। (Chhattisgarh) प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी दर देश की बेरोजगारी दर से ठीक आधी है। देश में 7.6 प्रतिशत जबकि छत्तीसगढ़ में सिर्फ 3.8 प्रतिशत यह रिजल्ट आए हैं सीएमआईई (सेंट्रल ऑफ मॉनिटरिंग इंडियन इकोनामी) एक स्वतंत्र संस्था है उसके ये परिणाम है। भाजपा को इन नतीजों को देखकर पेट में तकलीफ क्यों हो रही है? भाजपा की केंद्र सरकार ने कहा था कि दो करोड़ रोजगार हर साल देंगे, नहीं दिये। 14 करोड़ रोजगार देने के बजाय देश में 27 करोड़ लोग बेरोजगार हुये।

(Chhattisgarh)भाजपा की केंद्र सरकार की वादाखिलाफी के कारण देश में बेरोजगारी बढ़ रही है जबकि छत्तीसगढ़ में कांग्रेस सरकार के अच्छे काम के कारण गोधन न्याय योजना, किसान न्याय योजना ऐसी योजनाओं के कारण छत्तीसगढ़ में आज विकास की राह बढ़ रही है। लोगों को काम मिल रहा है। रोजगार में मिल रहा है। वनोपज के संग्रहण के काम में भी इसमें एक बड़ी भूमिका निभाई है।

Chhattisgarh: पितृ पक्ष अपने पूर्वजों के प्रति कृतज्ञता प्रकट करने का महापर्व: डॉ चरणदास महंत

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि सेंटर ऑफ मॉनिटरिंग इंडियन इकोनामी के सर्वेक्षण के मुताबिक छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh)में बेरोजगारी दर 3.8 प्रतिशत, राष्ट्रीय दर 7.6 प्रतिशत की तुलना में आधी है और इसके पीछे सबसे बड़ा कारण छत्तीसगढ़ सरकार ने जिस तरीके से राजीव गांधी किसान न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, वनोपज की खरीदी का देश का 73 प्रतिशत छत्तीसगढ़ में होना जिस तरीके से गरीबों, मजदूरों, किसानों, गांव वालों के समर्थन में नीतियां बनाई जन हितकारी नीति बनाई इस कारण छत्तीसगढ़ में बेरोजगारी कम हुई है। बड़ी संख्या में सरकारी नौकरियां भी निकली है जबकि देश के अन्य विकसित और बड़े राज्यों में यह स्थिति नहीं है।

Chhattisgarh पुलिस के तीन टीआई का तबादला, डीजीपी ने जारी किए आदेश

सेंटर ऑफ मॉनिटरिंग इंडियन इकोनामी के द्वारा यह पाया गया जो कि एक स्वतंत्र संस्था है और छत्तीसगढ़ राज्य की कांग्रेस सरकार के कार्यों से जो जन कल्याण हो रहा है उसका यह जीताजागता सबूत है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: