राजनीति

Congress: महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का ऐलान, कहा- आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को

लखनऊ। (Congress) कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को देगी।

वाड्रा ने मंगलवार को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय में एक संवाददाता सम्मेलन मेें कहा कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में महिलाओं की भागीदारी बढ़ाने और उनके सशक्तिकरण के लिये कांग्रेस ने आज यह अहम फैसला लिया है। यह निर्णय प्रदेश की हर उस महिला के लिये है जो बदलाव चाहती है,न्याय चाहती है और ऐसा तभी संभव है जब उसमे एकता और सामाजिक सुरक्षा की भावना पनप सके।

उन्होने कहा कि कांग्रेस(Congress) की लड़ाई चुनाव में किसी खास दल से नहीं बल्कि एक नये तरीके की राजनीति को बनाने के लिये है। वह उनके लिये लड़ रही है जो जो अपनी आवाज नहीं उठा पा रहे है। वह चाहे दलित हो अथवा महिला। ऐसी उठने वाली हर आवाज को यहां कुचला जाता है।

Congress: महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा का ऐलान, कहा- आगामी विधानसभा चुनाव में 40 फीसदी टिकट महिलाओं को

वाड्रा ने महिलाओ का आवाहन करते हुये कहा “ आप चाहे अध्यापिका हो, समाजसेविका हो,नौजवान उद्यमी हो अथवा कुशल गृहणी। आप बदलाव चाहती है तो इंतजार मत कीजिये। आपको सुरक्षा कहीं से मिलने वाली नहीं है। इस प्रदेश में सुरक्षा उनकी की जाती है जो कुचलना चाहते हैं। यहां सत्ता के नाम पर खुलेआम घृणा और नफरत का बोलबाला है। खुद को सक्षम बनाने से ही आप इनका मुकाबला कर सकती है। ”

(Congress) उन्होने कहा कि सरकार सोचती है कि महिलाओं को एक गैस सिलेंडर देकर खुश कर देगी। उसे कमजोर समझा जाता है। ऐसा तब तक चलता रहेगा जब तक महिलाओं में एकता नहीं होगी। जाति धर्म में बंटकर खुद काे कमजोर मत कीजिये। उन्होने कहा कि अगले महीने की 15 तारीख तक प्रत्याशियों के लिये आवेदन खोले गये है, उनकी अपील है कि अधिक से अधिक संख्या में महिलायें आवेदन के लिये आगे है। वह खुद उन आवेदनाे पर गंभीरता से विचार करेंगी।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: