Home जिले रायपुर कांग्रेस को मिला गांव, गरीब और किसानों का साथ भाजपा का सुपड़ा...

कांग्रेस को मिला गांव, गरीब और किसानों का साथ भाजपा का सुपड़ा साफ: धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम में अधिकांश सीटो में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों की जीत और रुझानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ भाजपा द्वारा कमल खिलाने फैलाये जा रहे षडयंत्र परपंच छल कपट का कीचड़ सूख गया। त्रिस्तरीय पंचायत के […]

कांग्रेस को मिला गांव, गरीब और किसानों का साथ भाजपा का सुपड़ा साफ: धनंजय सिंह ठाकुर

रायपुर। त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव के परिणाम में अधिकांश सीटो में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों की जीत और रुझानों पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ भाजपा द्वारा कमल खिलाने फैलाये जा रहे षडयंत्र परपंच छल कपट का कीचड़ सूख गया। त्रिस्तरीय पंचायत के मतदाताओं ने कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों के पक्ष में अपना बहुमूल्य मत देकर किसान विरोधी, छत्तीसगढ़ के परम्परा कला संस्कृति तीज-त्योहारों के विरोधी भाजपा को करारा जवाब दिया है।

प्रथम चरण के 57 विकासखंड के पंचायत, जनपद पंचायत में कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों की व्यापक जीत एवं जीत के रुझान प्राप्त हो रहे हैं। जिला पंचायत के 167 सीटो में 116 स्थानों पर कांग्रेस आगे चल रही है। 13 स्थानों के रूझान आने बाकी है, वहां भी कांग्रेस समर्थित उम्मीदवार की जीत की अच्छी संभावनायें है। कांग्रेस समर्थित पंच- सरपंच 90 फीसदी चुनाव जीत रही है।

प्रदेश कांग्रेस प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल सरकार की महति योजना नरवा, गरूवा, घुरूवा, बारी छत्तीसगढ़ के चार चिन्हारी से छत्तीसगढ़ के 20 हजार गांवों में जल स्रोतों को संरक्षित करने मृत हो रहे तालाब, नदी, नाले, नहर को पुनर्जीवित करने, पशुधन की सुरक्षा, चारा, लालन-पालन एवं कृषि को कम खर्चीला बनाने जैविक खाद का उपयोग करने, कुपोषण दूर करने एवं रोजगार के नए अवसर के लिए बारी को उन्नत करने के प्रयासों का ग्रामीण क्षेत्रों में प्रशंसा हो रही है।

किसानों का कर्ज माफी, धान का 2500 रुपये दाम, तेंदूपत्ता का मानक दर 2500 रूपये से बढ़ाकर 4000 रूपये प्रति बोरा, 22 वनोपज का समर्थन मूल्य में खरीदी, जाति प्रमाण पत्र का सरलीकरण, बिजली बिल हाफ, घर-घर निशुल्क नल योजना, हाट बाजार क्लीनिक, मुख्यमंत्री सुपोषण अभियान सहित अनेक योजनाओं से लाभान्वित होने वाली त्रिस्तरीय पंचायत की मतदाता ने कांग्रेस समर्थित उम्मीदवारों पर भरोसा किया।