छत्तीसगढ़

Chhattisgarh में भाजपा की रमन सिंह सरकार के 15 साल चला है जंगलराज: कांग्रेस

रायपुर। (Chhattisgarh) प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि आज मजदूर, किसान, व्यापारी, गांव वाले सब की बात सुनने वाली सरकार तो यह रमन सिंह को रास नहीं आ रहा है। जंगलराज तो छत्तीसगढ़ में भाजपा की रमन सिंह सरकार के 15 साल चला है। रमन सिंह के शासनकाल में कांग्रेस नेताओं की पूरी पीढ़ी की जीरम में हुई हत्याओं को अभी छत्तीसगढ़ के लोग भूले नहीं हैं। झलियामारी, सारकेगुड़ा, पेद्दागेलुर, सोनकू-बिजलू हत्याकांड भी अभी छत्तीसगढ़ के लोगों को याद है।(Chhattisgarh)  नसबंदी कांड, गर्भाशय कांड, धान घोटाला, चावल घोटाला, नान घोटाला का काला अध्याय रमन सिंह की की देन है।

Ambikapur: दहेज प्रताडऩा से तंग आकर नवविवाहिता ने लगाई थी फांसी, सास,ससुर,पति व देवर को गिरफ्तार कर भेजा गया जेल

(Chhattisgarh) प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह एनसीआरबी की रिपोर्ट का अध्ययन किये बिना आदतन झूठे बयान बाजी कर छत्तीसगढ़ को बदनाम कर रहे है। एनसीआरबी की रिपोर्ट के अनुसार टॉप टेन में भाजपा शासित राज्य उत्तरप्रदेश, बिहार, मध्यप्रदेश, हरियाणा, आसाम और गुजरात है। छत्तीसगढ़ 14 वें नम्बर पर है। उत्तरप्रदेश में 3789 मर्डर, 4210 सामूहिक हत्या, 12913 किडनैपिंग, 2769 रेप, 251 गैंगरेप की घटना हुई है। मध्यप्रदेश में 2101 मर्डर, 1857 सामूहिक हत्या, 7320 किडनैपिंग, 2339 रेप की घटना हुई है। हरियाणा में 1373 रेप, 1143 मर्डर। असम में 1657 रेप, 1132 मर्डर की घटनाएं हुई है।

Video: महिला ऑटो चालक की गुंडागर्दी, किराया कम देने पर युवक की लाठी-डंडों से पिटाई, महिलाओं के सामने बेबस ट्रैफिक पुलिस

प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष शैलेश नितिन त्रिवेदी ने कहा है कि एनसीआरबी के आंकड़ों पर रमन सिंह के ट्विट को चुने हुये आंकड़ों के बाजीगरी ठहराया है। रमन सिंह चुनिंदा आंकड़ों की बाजीगरी कर जनता की आंखों में धूल झोकना बंद करें। आज छत्तीसगढ़ में किसान खुशहाल है। मजदूरों के लिये राजीव गांधी मजदूर न्याय योजना का आगाज हो चुका है। राजीव गांधी गोधन न्याय योजना से 100 करोड़ से अधिक की राशि पशुपालकों और अंतिम छोर में खड़े मजदूरों को मिल रही है तो यह रमन सिंह से बर्दाश्त नहीं हो रहा है और आज काम करने वाली भूपेश बघेल की कांग्रेस सरकार पर रमन सिंह झूठे निराधार आरोप लगा रहे है। अफवाहों की राजनीति कर रहे है।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की सरकार आम जनता को सुरक्षा देने में एवं कानूनी सहायता प्रदान करने में देश में अव्वल नंबर पर है। पूर्व के रमन सरकार के दौरान तो रेप पीड़िताओं की एफआईआर तक दर्ज नहीं होती थी। मर्डर के आरोपी को बचाने भाजपा के नेता पुलिस पर दबाव बनाते थे पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के ओएसडी ओपी गुप्ता के ऊपर रेप का आरोप लगाने वाली नाबालिग की एफ आई आर 4 साल तक दर्ज नहीं हुआ था।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: