देश - विदेश

Bangladesh में नहीं थम रही हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा, उपद्रवियों ने 20 घरों को जलाया, पुलिस से हुई झड़प

ढाका। बांग्लादेश (Bangladesh) में हिंदुओं के खिलाफ सांप्रदायिक हिंसा के मामले लगातार सामने आ रहे हैं. अब रंगपुर के पीरगंज उपजिला के एक गांव में 20 हिंदुओं के घरों को जला दिया गया.

रविवार की देर रात हुए हमले में रामनाथपुर यूनियन में माझीपारा के जेलेपोली में कम से कम 20 घर पूरी तरह जल गए।

(Bangladesh)स्थानीय संघ परिषद के अध्यक्ष के अनुसार हमले के दौरान करीब 65 हिंदू घरों को आग के हवाले कर दिया गया। ढाका ट्रिब्यून की एक रिपोर्ट के मुताबिक “वे हमलावर जमात-ए-इस्लामी और उसकी छात्र शाखा इस्लामी छात्र शिविर की स्थानीय इकाइयों के थे।

(Bangladesh)पुलिस ने कहा कि कुछ लोगों द्वारा फेसबुक पर एक हिंदू व्यक्ति द्वारा धार्मिक रूप से अपमानजनक सामग्री पोस्ट करने का आरोप लगाने के बाद तनाव पैदा हो गया।

Petrol- Diesel Price: कच्चा तेल 3 साल में सबसे महंगा, अंतर्राष्ट्रीय बाजार में 85.71 डॉलर प्रति बैरल पहुंचा, घरेलू स्तर पर कोई बदलाव नहीं.

तनाव बढ़ने के तुरंत बाद पुलिस मौके पर पहुंची और युवक के घर के चारों ओर पहरा दे दिया। हम उस घर को बचा सकते थे लेकिन हमलावरों ने आस-पास के करीब 15 से 20 घरों में आग लगा दी।’

दमकल सेवा को घटना की सूचना रात करीब साढ़े नौ बजे मिली। पीरगंज, मीठापुकुर और रंगपुर शहर से दमकल की गाड़ियां आग बुझाने के लिए पहुंचीं। वे सोमवार तड़के तीन बजे तक घटनास्थल पर मौजूद हैं। हताहतों की तत्काल कोई रिपोर्ट नहीं थी।

हिंदुओं के सबसे बड़े त्योहार दुर्गा पूजा के बीच सोशल मीडिया पर हमले और सांप्रदायिक नफरत फैलाने के मामले में दर्जनों लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूजा के घरों में सुरक्षा बढ़ा दी गई थी, और सीमा रक्षक बांग्लादेश के सैनिकों को दो दर्जन से अधिक जिलों में भेजा गया था। दुर्गा प्रतिमाओं के विसर्जन के साथ शुक्रवार को 10 दिवसीय महोत्सव का समापन हुआ।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: