Home खेल राष्ट्रीय स्वीमिंग कोच पर यौन शोषण का आरोप, चैंपियन युवती ने कहा-...

राष्ट्रीय स्वीमिंग कोच पर यौन शोषण का आरोप, चैंपियन युवती ने कहा- मैं चुप रही तो कोई कुछ नहीं बोल पाएगा    

कोलकाता। बंगाल में स्वीमिंग कोच के साथ एक कशोर लड़की का तथाकथित वीडियो वायरल होने से हंगामा मच गया है। युवती ने अपने कोच पर यौनशोषण का आरोप लगाया है। दोनों ही बंगाल से हैं और युवती लंबे समय से आरोपी कोच के स्वीमिंग सेंटर में ट्रेनिंग ले रही है। एक वीडियो जारी करते हुए […]

132

कोलकाता। बंगाल में स्वीमिंग कोच के साथ एक कशोर लड़की का तथाकथित वीडियो वायरल होने से हंगामा मच गया है। युवती ने अपने कोच पर यौनशोषण का आरोप लगाया है। दोनों ही बंगाल से हैं और युवती लंबे समय से आरोपी कोच के स्वीमिंग सेंटर में ट्रेनिंग ले रही है।

एक वीडियो जारी करते हुए युवती ने अपने कोच सुरजीत गांगुली पर छेड़छाड़ करने का संगीन आरोप लगाया है। उसने कहा खेल जगत में छेड़छाड़ कोई नई बात नहीं है पर अगर आज मैं चुप रही तो बाकि लोग इसे सहते रहेंगे। जानकारी के मुताबिक आरोपी सुरजीत गांगुली नैशनल स्वीमर रहा है और एक पुल में स्टूडेंट्स को कई सालों से ट्रेनिंग दे रहा था।

फिलहाल आरोपी कोच गोवा में स्वीमिंग फेडरेशन के साथ काम कर रहा था जो कि स्पोर्ट्स अथॉरिटी ऑफ इंडिया से अप्रुव है। युवती ने इस वीडियो में कहा कि जब वह 10 साल की थी तभी से कोच सुरजीत के पास स्वीमिंग की ट्रेनिंग ले रही थी। ट्रेनिंग का परिणाम भी बेहतर आ रहा था। इसी दौरान कोच ने मुझे गोवा आने को कहा, चुंकि मेरे पिता भी कई बार वहां जा चुके थे इसलिए मैं भी गोवा चली गई। लेकिन वहां जाकर मैंने कोच का भयावह रूप देखा।

किशोर स्वीमर ने आगे कहा कि कोच ने मुझे छुआ और धमकी दी कि किसी से कुछ मत कहना क्योंकि आगे तुम्हारा पूरा भविष्य पड़ा है। वह मेरे घर पर भी आया और पूल में भी मेरे साथ बद्तमीज़ी की। फिलहाल खेल मंत्री किरण रिजिजू ने इस मामले में संज्ञान लेते हुए आरोपी कोच को नौकरी से निकाल दिया है, साथ ही उसकी किसी भी तरह की सरकारी नौकरी पर रोक लगा दी है।