मध्यप्रदेशराजनीति

CM शिवराज चौहान का दावा- 10 सालों में इंदौर विकास में बेंगलुरु, हैदराबाद को पीछे छोड़ देगा

भोपाल. शहरी स्थानीय निकाय चुनावों से पहले , मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को दावा किया कि इंदौर अगले 10 वर्षों में विकास के मामले में बेंगलुरु और हैदराबाद को पीछे छोड़ देगा। अगर भारतीय जनता पार्टी चुनाव जीत जाती है।

भारतीय जनता पार्टी ( भाजपा ) के नेता ने मध्य प्रदेश में आगामी शहरी स्थानीय निकाय चुनावों की तैयारियों पर चर्चा करने के लिए पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की।

चौहान ने मीडियाकर्मियों से बात करते हुए कहा, ”ग्रामीण स्थानीय निकायों के चुनाव घोषित हो चुके हैं, नगरीय निकाय चुनाव की घोषणा होने वाली है. विकास के लिए भाजपा जरूरी, इंदौर महानगर और जिला स्वरूपभाजपा नगर निगम। बीजेपी की जनता ने ग्रामीण इलाकों में बेहतर काम किया है, जिससे हम तेजी से विकास की ओर बढ़ रहे हैं.

“मेरा दावा है कि इंदौर आने वाले 10 वर्षों में विकास के मामले में बेंगलुरु और हैदराबाद को पीछे छोड़ देगा, लेकिन इसके लिए जरूरी है कि भाजपा नगर निगम चुनाव जीत जाए। महापौर भाजपा से चुना जाना चाहिए । बैठक के बारे में था तैयारी कर रहे हैं और हमारे कार्यकर्ता तैयार हैं।

राज्य चुनाव आयुक्त बीपी सिंह ने घोषणा की कि मध्य प्रदेश में तीन चरणों में पंचायत चुनाव 25 जून, 1 जुलाई और 8 जुलाई को होंगे और मतों की गिनती 8, 11, 14 और 15 जुलाई को होगी।

52 जिलों में 22,921 ग्राम पंचायतों में सरपंच के 22,921 पदों और 3,63,726 पंचायत सदस्यों, 313 जंपिंग पंचायतों के 6771 सदस्यों और जिला पंचायत सदस्यों के 875 पदों के लिए मतदान होगा.

पंचायत चुनावों की तारीखों की घोषणा कर दी गई है, जबकि शहरी निकाय चुनावों के लिए, जो पार्टी आधारित होंगे, जल्द ही घोषित किया जाना बाकी है। इन चुनावों में मेयर का चुनाव सीधे जनता करेगी, जबकि नगर निगम में पदाधिकारियों का चुनाव पार्षदों द्वारा किया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: