राजनीति

CM resigns in Karnataka: सीएम का इस्तीफा, कर्नाटक में बीजेपी के दो साल हुए पूरे, इधर येदियुरप्पा ने पद से दिया इस्तीफा

बैंगलोर। (CM resigns in Karnataka) कर्नाटक में आज बीजेपी सरकार के 2 साल पूरे हुए हैं. इधर कर्नाटक की सियासत में फिर हलचल तेज हो गई. सोमवार को बीएस येदियुरप्पा ने कर्नाटक के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया. अब सबकी नजर इस बात पर है कि बीजेपी प्रदेश की कमान किसको सौपती है.

(CM resigns in Karnataka) इस्तीफे का ऐलान करते हुए येदियुरप्पा ने कहा कि उन्हें कर्नाटक के लोगों के लिए काफी काम करना है. हम सभी को मेहनत के साथ काम करना चाहिए. येदियुरप्पा ने कहा कि वह हमेशा अग्निपरीक्षा से गुजरे हैं.

monsoon session of parliament: जब सुबह-सुबह ट्रैक्टर चलाकर संसद पहुंचे राहुल गांधी, कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला और बीवी. श्रीनिवास हिरासत में…

सोमवार को कर्नाटक में बीजेपी सरकार के दो साल पूरे होने का जश्न मनाया जा रहा है, बीएस. येदियुरप्पा भी सुबह से अलग-अलग कार्यक्रमों में हिस्सा ले रहे थे.

बता दें कि (CM resigns in Karnataka) कर्नाटक की सियासत को लेकर लंबे वक्त से कई तरह की अटकलें लगाई जा रही थीं. हाल ही में बीएस. येदियुरप्पा ने नई दिल्ली आकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, बीजेपी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. तभी ये बात कही जा रही थी कि अब येदियुरप्पा अपना पद छोड़ सकते हैं.

तभी से लिंगायत समुदाय के लोगों का बीएस. येदियुरप्पा से मिलना जारी था. ऐसे में इन मुलाकातों को केंद्रीय नेतृत्व को दिए जा रहे एक संदेश के तौर पर देखा जा रहा था. हालांकि, बाद में बीएस. येदियुरप्पा ने साफ किया था कि अगर केंद्रीय नेतृत्व तय करेगा तो वह इस्तीफा दे देंगे.

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: