Home जिले कबीर धाम(कवर्धा) मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी गौठान योजना चढ़ी सरपंच की लापरवाही की भेंट, मवेशियों...

मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी गौठान योजना चढ़ी सरपंच की लापरवाही की भेंट, मवेशियों के लिए नहीं चारे-पानी की व्यवस्था

संजू गुप्ता@कवर्धा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना गौठान योजना की सरपंच सचिव पलीता लगा रहे है गौठान में मवेशियों के लिए उपलब्ध होने वाले मूलभूत सुविधायों की धज्जियां उड़ा रहे है। मामला जिला मुख्यालय से महज 8 किमी दूर बोड़ला जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत खैरबना का है। जहां के गौठान की स्थिति दयनीय […]

मुख्यमंत्री की महत्वाकांक्षी गौठान योजना चढ़ी सरपंच की लापरवाही की भेंट, मवेशियों के लिए नहीं चारे-पानी की व्यवस्था

संजू गुप्ता@कवर्धा. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की महत्वाकांक्षी योजना गौठान योजना की सरपंच सचिव पलीता लगा रहे है गौठान में मवेशियों के लिए उपलब्ध होने वाले मूलभूत सुविधायों की धज्जियां उड़ा रहे है।

मामला जिला मुख्यालय से महज 8 किमी दूर बोड़ला जनपद पंचायत के ग्राम पंचायत खैरबना का है। जहां के गौठान की स्थिति दयनीय है, यहां मवेशियों के लिए न पानी की व्यवस्था, न खाने के लिए घास पैरा की व्यवस्था है।  कोटना का निर्माण तो किया गया है लेकिन पीने के पानी की व्यवस्था नही की गई है। बल्कि उस कोटने में मवेसी बैठ रहे है।

बरसात और गर्मियों से बचने के छाव की व्यवस्था भी नही है। ग्राम पंचायत खैरबना में सिर्फ कागजो पर गौठान की सुविधाएं है पर जमीनी स्तर पर हाल बेहाल है ऐसा नही की इसकी जानकारी अधिकारियों को नही है। फिर भी किसी तरह की कार्यवाही नही होती, जब इस संबंध में सरपंच ने भी कुछ कहने से इंकार कर दिया।