विशेष

Chinese App Ban: चीन पर मोदी सरकार की डिजिटल स्ट्राइक….43 मोबाइल ऐप्स ब्लॉक..जानिए कौन-कौन से ऐप हुए बैन

नई दिल्ली। (Chinese App Ban) चीन पर मोदी सरकार ने डिजिटल स्ट्राइक करते हुए 43 मोबाइल ऐप्स को ब्लॉक करने का फैसला किया है. जिसमें अलीबाबा वर्कबेंट, अली पे कैशियर समेत कई ऐप को बैन करने का निर्णय लिया है.

(Chinese App Ban) इसमें कुछ पुराने ऐप भी है. लेकिन ज्यादातर ऐप्स सपोर्टिव ऐप के तौर पर काम करते हैं. इससे पहले भी अलीबाबा ऐप को बैन किया गया था. (Chinese App Ban) इस बार उसके सपोर्टिव ऐप को बैन कर दिया गया है.  इनमें  AliSuppliers, AliExpress और AliPay Cashier जैसे ऐप्स शामिल हैं.

Raipur: विधायक रेल्वे कुलियों के जीविकोपार्जन को लेकर आज DRM से मिले, डीआरएम ने किया आश्वसत

इन ऐप्स में ज़्यादातर ऐप्स कम पॉपुलर हैं और इस तरह के ऐप्स को आए दिन गूगल भी अपने प्लेटफ़ॉर्म से हटा लेता है. इनमें से ज़्यादातर ऐप्स अभी भी स्टोर पर दिख रहे हैं. फिलहाल ये साफ नहीं है कि ये जो ऐप्स बैन किए गए है उन्हें पूरी तरह से ब्लॉक किया जा रहा है ये प्ले स्टोर से हटाया जा रहा है.

Surajpur: हत्या के आरोप में पूछताछ…फिर दूसरे दिन जूनियर इंजीनियर की मौत..परिजनों ने पुलिस को बताया मौत का जिम्मेदार…तो पुलिस ने कही ये बात

गौरतलब है कि इससे पहले 29 जून, 2020 को भारत सरकार ने 59 मोबाइल ऐप्स को बैन कर दिया था और 2 सितंबर, 2020 को सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम की धारा 69 ए के तहत 118 और ऐप्स पर प्रतिबंध लगा दिया गया था

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: