Home हमर प्रदेश (छत्तीसगढ़) ग्राम स्वराज अभियान के तहत छत्तीसगढ़ को मिलेंगे 9 राष्ट्रीय पुरस्कार

ग्राम स्वराज अभियान के तहत छत्तीसगढ़ को मिलेंगे 9 राष्ट्रीय पुरस्कार

रायपुर। भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के कुल 9 जिला, जनपद और ग्राम पंचायतों का चयन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए किया गया है। दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार 2019 के लिए 8 और नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार 2019 के लिए एक पंचायत […]

69
ग्राम स्वराज अभियान के तहत छत्तीसगढ़ को मिलेंगे 9 राष्ट्रीय पुरस्कार

रायपुर। भारत सरकार के पंचायती राज मंत्रालय द्वारा राष्ट्रीय ग्राम स्वराज अभियान योजना के अंतर्गत छत्तीसगढ़ के कुल 9 जिला, जनपद और ग्राम पंचायतों का चयन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए किया गया है। दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार 2019 के लिए 8 और नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार 2019 के लिए एक पंचायत का चयन किया गया है।

योजनाओं के प्रभावी क्रियान्वयन और ग्रामसभाओं के सार्थक आयोजन के लिए पंचायतों को ये पुरस्कार मिलेगा। इस चयन के बाद पंचायत एवं ग्रामीण विकास मंत्री टीएस सिंहदेव ने सभी निकायों को बधाई भी दी।

जिला पंचायत कांकेर तथा धमतरी के नगरी जनपद पंचायत और कबीरधाम के सहसपुर लोहारा जनपद पंचायत का चयन केन्द्रीय पंचायती राज मंत्रालय द्वारा दीनदयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण पुरस्कार के लिए किया गया है।

सूरजपुर के कंदरई ग्राम पंचायत, राजनांदगांव के मुसराकला और रूआताला पंचायत, धमतरी के अरौद तथा दुर्ग के बोरई पंचायत का भी चयन हुआ है।

वहीं नानाजी देशमुख राष्ट्रीय गौरव ग्राम सभा पुरस्कार के लिए राजनांदगांव जिले के छुईखदान जनपद पंचायत के कुटेलीखुर्द ग्राम पंचायत को चयनित किया गया है।