Home जिले रायपुर नीति और अवसंरचना की तत्परता, मिशन मोड परियोजना प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ अव्वल...

नीति और अवसंरचना की तत्परता, मिशन मोड परियोजना प्रदर्शन में छत्तीसगढ़ अव्वल : रिपोर्ट

रायपुर। कोएउस एज कन्सल्टइंग की एक रिपोर्ट में छत्तीसगढ़, नीति और बुनियादी ढांचे की तत्परता और मिशन मोड परियोजनाओं के प्रदर्शन के मामले में शीर्ष राज्य के रूप में उभरा है। डिजिटल स्टेट ऑफ इंडिया 2019 की रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ के बाद महाराष्ट्र, हरियाणा, आंध्रप्रदेश और मध्य प्रदेश को शीर्ष पांच राज्यों में शामिल किया […]

मुख्यमंत्री ने रविकांत कौशिक के निधन पर जताया शोक, कहा- पत्रकारिता जगत के लिए अपूर्णीय क्षति

रायपुर। कोएउस एज कन्सल्टइंग की एक रिपोर्ट में छत्तीसगढ़, नीति और बुनियादी ढांचे की तत्परता और मिशन मोड परियोजनाओं के प्रदर्शन के मामले में शीर्ष राज्य के रूप में उभरा है।

डिजिटल स्टेट ऑफ इंडिया 2019 की रिपोर्ट में छत्तीसगढ़ के बाद महाराष्ट्र, हरियाणा, आंध्रप्रदेश और मध्य प्रदेश को शीर्ष पांच राज्यों में शामिल किया गया। “डिजिटल इंडिया धीरे-धीरे पूरे देश में बढ़ रहा है। एक घटना जो कुछ बड़े राज्यों में केंद्रित थी, ज्यादातर दक्षिण और पश्चिम से, अब उत्तर, पूर्व और उत्तर पूर्व से शामिल किए जाने के साथ व्यापक हो रही है, ”कोएउस एज के सीईओ कपिल देव सिंह ने कहा।

यह रिपोर्ट देश के दो व्यापक निर्माणों – नीति और अवसंरचना रेडीनेस (पीआईआर) और मिशन मोड प्रोजेक्ट्स (एमएमपी) के प्रदर्शन का उपयोग करते हुए देश के राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों के मूल्यांकन का एक परिणाम है।यह मूल्यांकन पीआईआर और एमएमपी में 128 मापदंडों का उपयोग करता है, और अध्ययन के लिए 15 राज्य विशिष्ट एमएमपी पर विचार किया गया ।