छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: फिर बाघ की मौत, अचानकमार से लगते जंगल में मिला शव, ग्रामीणों ने बीट गार्ड और रेंजर को दी जानकारी, दोपहर में पहुंचे जंगल के भीतर

मुंगेली। (Chhattisgarh) फिर बाघ की मौत, अचानकमार से लगते जंगल में मिला शव, ग्रामीणों ने बीट गार्ड और रेंजर को जिले के अचानक मार टाइगर रिजर्व से लगते जंगल में गुरुवार को बाघ का शव मिला है। बताया जा रहा है कि शव कई दिन पुराना है। मौत कैसे हुई इसकी स्पष्ट जानकारी अभी तक नहीं मिल पाई है। सूचना पर वन विभाग की टीम दोपहर को जंगल के अंदर पहुंची। (Chhattisgarh) बाघ की मौत को लेकर आधिकारिक पुष्टि अभी नहीं की गई है। वैसे बता दें कि बाघ वयस्क नहीं था।

Chhattisgarh: मुख्यमंत्री भूपेश बघेल अपने मंत्रिमण्डल के साथ प्रधानमंत्री से करेंगे मुलाकात, प्रदेश के किसानों और उसना चावल मिल मजदूरों की समस्याओं से कराएंगे अवगत

जानकारी के मुताबिक(Chhattisgarh) ATR से लगे टिंगीपुर के कक्ष क्रमांक-94 में बाघ का शव ग्रामीणों ने देखा। जिसकी जानकारी ग्रामीणों ने बीट गार्ड और रेंजर को दी। अफसरों को सूचना मिली तो दोपहर करीब 3 बजे ATR के डिप्टी डायरेक्टर समेत बिलासपुर वन मंडल के अधिकारी जंगल के अंदर दाखिल हुए हैं। अफसर इसको लेकर अभी तक जानकारी जुटा रहे हैं।

बता दें कि छत्तीसगढ़ में बाघों की संख्या आधी से भी कम रह गई है।  2014 की गणना में राज्य में 46 बाघ थे, जबकि 2018 की गणना में लगभग 19 बाघों के होने का अनुमान है।  

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: