रायपुर

Chhattisgarh: सुस्त मानसून, प्रदेश में 39 फीसदी कम बारिश, अब तक 85 प्रतिशत वर्षा, पूर्वानुमान से भी कम

रायपुर। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में इस साल 39 फीसदी कम बारिश हुई। जून और जुलाई के महीने में हुई भारी बारिश ने अगस्त का कोटा पूरा कर दिया, लेकिन अभी साढ़े तीन सौ मिमी से अधिक बारिश की आवश्यकता है।

(Chhattisgarh) अगर सितंबर में 200 मिमी तक बारिश होती है। इससे प्रदेश में मानसून में 88 प्रतिशत तक बारिश हुई। यह मौसम विभाग के पूर्वानुमान से भी कम हैं। क्यों कि मौसम विभाग ने 94 से 104 फीसदी बारिश का पूर्वानुमान जारी किया था।

Chhattisgarh: आठवीं, नवमीं और ग्यारहवी की कक्षाएं लगाने की तैयारी, 6 सितंबर की तारीख निश्चित, सीएम ने स्कूल शिक्षा विभाग के प्रस्ताव पर जताई सहमति

(Chhattisgarh) सुस्त मानसून को देखते हुए मौसम विभाग का अब अनुमान सामने आया है। उन्होंने कहा कि प्रदेश में मानसून की बारिश औसत 85 से 90 फीसदी के बीच यानि की इससे कम रहने वाली है।

Bilaspur: एक और आत्महत्या, SECR रेलवे के विद्युत अनुभाग इंजीनियर ने की खुदकुशी, फांसी के फंदे से लटककर दी जान, जांच में जुटी पुलिस

गरज चमक के साथ हल्के छीटे पड़ने का अनुमान

मौसम वैज्ञानिक एचपी चंद्रा ने बताया कि राज्य के कई हिस्सों में गरज चमक के साथ हल्के छीटे पड़ सकते हैं। एक ऊपरी हवा का चक्रवात विदर्भ के पश्चिमी भाग में हैं। जिससे प्रदेश में 1 सितंबर से हल्की बारिश, गरज चमक और छींटे प़ड़ने की संभावना है।  

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: