छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: प्रशासनिक अधिकारियों पर जमकर भड़के राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष, ओबीसी आरक्षण प्रक्रिया को ठहराया गलत, बोले- पिछड़ा वर्ग के लोगो के साथ हो रहा अन्याय

रायपुर।  (Chhattisgarh) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ भगवान लाल साहनी छत्तीसगढ़ के प्रशासनिक अधिकारियों पर जमकर भड़के हैं। उन्होंने छत्तीसगढ़ की ओबीसी आरक्षण प्रक्रिया को गलत ठहराते हुए नाराजगी जाहिर की है।

भगवान लाल साहनी का कहना है कि छत्तीसगढ़ में अति पिछड़ा वर्ग के लोगों को 14 प्रतिशत आरक्षण दिया गया है। (Chhattisgarh) जो कि पिछड़ा वर्ग के लोगो के साथ न्याय नही हो रहा है। जबकि आयोग के रोस्टर के हिसाब से उन्हें दूसरे या तीसरे स्थान पर होना चाहिए। जिन्हें 8 वे पॉइंट पर रखा गया है।

(Chhattisgarh) राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष डॉ भगवान लाल साहनी ने राज्य के रोस्टर को ही गलत ठहरा दिया है। भगवान लाल साहनी ने छत्तीसगढ़ राज्य के अधिकारियों पर भी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा है कि से उनसे बात हुई है, लेकिन उनकी तरफ से कोई जवाब नही आया है।

Bemetara: जर्जर स्कूल में पड़ रहे बच्चियों के ऊपर गिरा छज्जा, शिक्षक करते रहे चाय-नाश्ता, जब बाकी बच्चों ने दी परिजनों को सूचना, एंबुलेंस से अस्पताल में कराया भर्ती, पूर्व मंत्री दयालदास बघेल ने की परिजनों से मुलाकात

दरअसल राष्ट्रीय पिछड़ा वर्ग आयोग के अध्यक्ष भगवान लाल साहनी ने रायपुर के सर्किट हाउस में पिछड़ा वर्ग आयोग की बैठक के बाद अपनी नाराजगी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि हम छत्तीसगढ़ में कोई रणनीति बनाने नही आये हैं, बल्कि ओबीसी वर्ग के लोगो की समस्याएं जानने आये हैं।

छत्तीसगढ़ में ओबीसी क्लास 1 , 2 , 3, के लोगों की क्या स्थिति है उस पर अध्ययन किया जा रहा है। शुरुआत में ही समझ आ रहा है कि छत्तीसगढ़ में ओबीसी के लिए रोस्टर ही गलत है जिसको ठीक करने का आदेश दिया जाएगा।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: