छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर नौकरी पाने वाले पर गिरी गाज, सामान्य प्रशासन विभाग ने संबंधित विभाग को कार्रवाई के दिए निर्देश, 267 कर्मचारियों के नाम आए सामने

रायपुर। (Chhattisgarh) छत्तीसगढ़ में फर्जी प्रमाण पत्र के द्वारा नौकरी पाने वाले कर्मचारियों और अधिकार पर गाज गिरी है।  फर्जी जाति प्रमाण पत्र के आधार पर 267 अधिकारी और कर्मचारी कई सालों से सरकारी नौकरी कर रहे हैं। सरकार को इसकी शिकायत मिली थी। इसके लिए शासन ने जांच समिति गठित की।

(Chhattisgarh) समिति ने पूरे मामले की जांच की। शिकायत के मुताबिक 20000 से 2020 यानी कि 20 सालों में 758 शासकीय कर्मचारी और अधिकारी फर्जी प्रमाण पत्र के तहत सरकारी नौकरी कर रहे हैं। जिसमें 659 मामलों की जांच हुई।

Raipur: लक्ष्मण झूला से कूदा युवक, वहां मौजूद नाविकों ने जान जोखिम में डालकर बचाई जान, पुलिस के पहुंचने के बाद अस्पताल में भर्ती, बारिश की वजह से झूले पर थे कम लोग

जांच में 267 अधिकारी व कर्मचारी ऐसे थे जिन्होंने फर्जी जाति प्रमाण पत्र के द्वारा सरकारी नौकरी का लाभ ले रहे थे।  जिनमें स्कूल शिक्षा विभाग में 44 मामले सामने आए हैँ।

(Chhattisgarh) सामान्य प्रशासन विभाग ने इन कर्मचारियों की सूची जारी की है। इसके साथ ही संबंधित विभाग को कार्रवाई के निर्देश दिए हैं। इनमें भिलाई इस्पात संयंत्र, केंद्र सरकार, बैंक, जीवन बीमा निगम में कार्यरत अफसरों के नाम भी शामिल है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: