छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कोई समय सीमा नहीं, स्वास्थ्य मंत्री ने लोगों से की अपील- च्वाइस सेंटरों में ना लगाए भीड़

रायपुर। (Chhattisgarh) कोरोना की समीक्षा के बाद स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने कहा कि आयुष्मान कार्ड बनाने के लिए कोई समय सीमा नहीं है। लोगों से अपील करते हुए कहा कि कोरोना महामारी के दौर में च्वाइस सेंटरों में बिल्कुल भी भीड़ नहीं लगाए।

(Chhattisgarh) बता दें कि प्रदेश में 1 मार्च से आयुष्मान कार्ड मुफ्त में च्वाइस सेंटरों में बनाए जा रहे हैं। इस दौरान भीड़ भी उमड़ रही है। (Chhattisgarh) फिलहाल आज मंत्री ने ऐलान कर दिया है कि आयुष्मान कार्ड बनाने के लि समय सीमा नहीं रहेगी। पहले 31 मार्च तक ही आयुष्मान कार्ड बनाने का समय निर्धारित किया गया था।

‘आपके द्वार आयुष्मान’ अभियान के तहत च्वाइस सेंटरों में फ्री में कार्ड बनाए जा रहे हैं। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक इस अभियान से प्रदेश में 65 लाख से ज्यादा परिवारों को लाभ मिलेगा। इसके लिए हितग्राही अपने नजदीक के च्वाइस सेंटरों पर संपर्क कर सकते हैं। अभियान में किसी तरह की गड़बड़ी ना हो। इसके लिए मॉनिटरिंग की जिम्मेदारी जिलों में कलेक्टर को दी गई है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: