राजनीति

Chhattisgarh: सांसद सुनील सोनी ने निर्माण सामग्रियों रेत, सीमेंट, और गिट्टी की आसमान छूतीं क़ीमतों के लिए प्रदेश सरकार पर निशाना साधा, कहा- यह कुनीतियों का परिणाम

रायपुर। (Chhattisgarh) भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता व प्रदेश विधानसभा में रायपुर सांसद सुनील सोनी ने निर्माण सामग्रियों रेत, सीमेंट, और गिट्टी की आसमान छूतीं क़ीमतों के लिए प्रदेश सरकार पर निशाना साधते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार की कुनीतियों के कारण एक ओर जहाँ निजी निर्माण कार्य प्रभावित हो रहे हैं, वहीं दूसरी तरफ़ लगभग 10 हज़ार करोड़ रुपए के सरकारी निर्माण कार्य भी बुरी तरह प्रभावित हो रहे हैं।

(Chhattisgarh) सांसद सुनील सोनी ने कहा कि प्रदेश सरकार बेलगाम बढ़ती क़ीमतों पर नियंत्रण क़ायम करे ताकि लोगों को अपने निर्माण कार्यों में तो राहत मिले ही, ठप हो रहे सरकारी निर्माण कार्यों में लगे ठेकेदारों को बढ़ती लागत से राहत मिले।

सांसद सुनील सोनी ने कहा कि मॉनसून के मौसम में जब निजी और सरकारी निर्माण कार्य बहुत कम होते हैं, तब प्रदेश में सीमेंट अपनी रिकॉर्ड क़ीमत के चलते सबसे महंगी है और इसकी क़ीमतों में अब भी बढ़ोतरी के संकेत मिल रहे हैं। इधर सरकारी कामों के लिए खनिज रायल्टी भी बाजार दर पर लिए जाने के अलावा रेत व गिट्टी की बढ़ती क़ीमतों ने भी ठेकेदारों की परेशानी बढ़ाने का काम किया है।

(Chhattisgarh) सरकारी कामों के लिए जिस दर पर ठेकेदारों ने काम लिया है, महंगी हो रही निर्माण सामग्रियों के कारण बढ़ती लागत ने ठेकेदारों को काम की रफ़्तार पर ब्रेक लगाने या फिर काम बंद करने के लिए विवश किया है। श्री  सोनी ने कहा कि अपनी कुनीतियों के चलते प्रदेश सरकार ने छत्तीसगढ़ को बदहाल कर रखा है और अब निर्माण सामग्रियों की बढ़ती क़ीमतों ने प्रदेश के लोगों और ठेकेदारों को त्रस्त कर दिया है।

अपने ढाई साल के कार्यकाल में इस प्रदेश सरकार ने विकास कार्य तो कराए नहीं, अब बेलगाम कीमतों के चलते रहा-सहा हो रहा विकास भी ज़मीन पर कहीं दिखाई नहीं देगा। सुनील सोनी ने प्रदेश सरकार से अपनी नीतियों को दुरुस्त करके निर्माण सामग्रियों की बढ़ती क़ीमतें नियंत्रित करने की मांग की है।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: