छत्तीसगढ़

Chhattisgarh: वन मंत्री के निर्देश पर संयुक्त टीम ने की कार्रवाई, 12 लाख रूपए मूल्य की 172 नग इमारती चीरान जब्त

रायपुर। (Chhattisgarh) वन एवं जलवायु परिवर्तन मंत्री मोहम्मद अकबर के निर्देशानुसार राज्य में वन विभाग द्वारा वन अपराधों की रोकथाम सहित वनों की सुरक्षा के लिए लगातार अभियान चलाया जा रहा है। इस कड़ी में 6 अगस्त  को जगदलपुर, माचकोट परिक्षेत्र की संयुक्त टीम द्वारा बस्तर वनमंडल जगदलपुर के ग्राम छोटेमुरमा के चेपड़ापारा में चार घरों में दबिश देकर लगभग 12 लाख रूपए मूल्य की 172 नग सागौन, साल तथा बीजा आदि प्रजाति के चीरान की जब्ती की कार्रवाई की गई है।

(Chhattisgarh) वन विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार ग्राम छोटेमुरमा निवासी कृष्ण कुमार के घर से 47 नग, बलराम के घर से 35 नग, लक्षिम के घर से 84 नग और फूलसिंह के घर से 6 नग चीरान की जब्ती की गई, जिसकी अनुमानित लागत 12 लाख रूपए है। विभाग द्वारा लगातार जब्ती कार्यवाही की जा रही है। वन मंत्री श्री अकबर ने तस्करी वाले क्षेत्रों में गहन गश्ती के निर्देश दिए हैं।

जिसके परिपालन में वनोपज जांच नाकों में गहन तालाशी का अभियान जारी है। जिससे काष्ठ की तस्करी और अवैध निकासी को रोकने में मदद मिल रही है। जब्ती कार्यवाही में परिक्षेत्र जगदलपुर के वनपाल अभिषेक श्रीवास्तव, अजय देवांगन, ममता कश्यप, निर्मल देवांगन, वनरक्षक कमल ठाकुर वनरक्षक, रामसिंग बघेल, धीरज सिंह ठाकुर, शंभूनाथ मौर्य एवं माचकोट परिक्षेत्र से वनपाल खेमबती कश्यप, वनरक्षक कुंजलाल यादव, भरत धु्रव, सुनिल बघेल, देवेश मौर्य एवं समिति के सदस्य शामिल थे।

Related Articles

Back to top button
%d bloggers like this: